लाइव टीवी

Varanasi Airport News: वाराणसी एयरपोर्ट पर यात्री के बैग से गायब हुए 72 हजार रुपए, प्रबंधन की बढ़ी मुश्किलें

Updated Aug 19, 2022 | 21:02 IST

Varanasi Airport News: फ्लाइट में सफर से पहले मुंबई एयरपोर्ट पर बैग चेक इन करवाया गया था। उस वक्त बैग में 72 रूपए का कैश मौजूद था। इसके बाद फ्लाइट में रखने के लिए बैग एयरलाइंस के स्टॉफ को दे दिया गया था।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
वाराणसी में यात्री ने एयरपोर्ट स्टाफ पर लगाए गंभीर आरोप (प्रतीकात्मक तस्वीर)
मुख्य बातें
  • मुंबई एयरपोर्ट पर बैग चेक इन करवाया गया था, उस वक्त बैग में 72 रूपए का कैश मौजूद था
  • घर में बैग संभाला तो उसमें रखे 72 हजार रूपए कैश गायब मिले
  • विमान कंपनी की अधिकारिक वेबसाइट पर भी अपनी शिकायत दर्ज करवाई है

Varanasi Airport News: वाराणासी हवाई अड्डे पर एक यात्री के बैग से हजारों रूपए की नकदी गायब होने का मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक गांव पिंडरा निवासी प्रदीप जायसवाल गत सोमवार को एक विमान कंपनी की उड़ान संख्या एसजी 201 से मुंबई से वाराणसी एयरपोर्ट पर उतरे थे। इसके बाद वे लगेज से अपना बैग लेकर घर की ओर रवाना हो गए। घर जाने के बाद उन्होंने अपना बैग संभाला तो उसमें रखे 72 हजार रूपए कैश गायब मिले। इसके बाद वे वापिस एयरपोर्ट आए तो देर रात्रि होने की वजह से उस विमान कंपनी का काउंटर बंद हो गया था।

इसके बाद वे अगली सुबह एयरपोर्ट पर उक्त विमान कंपनी के कांउटर पर पहुंचे व बैग से रूपए गायब होने की शिकायत दर्ज करवाई। पीड़ित यात्री ने दर्ज शिकायत में लिखा कि, फ्लाइट में सफर से पहले मुंबई एयरपोर्ट पर बैग चेक इन करवाया गया था। उस वक्त बैग में 72 रूपए का कैश मौजूद था। इसके बाद फ्लाइट में रखने के लिए बैग एयरलाइंस के स्टॉफ को दे दिया गया था। पीड़ित ने इसे लेकर विमान कंपनी की अधिकारिक वेबसाइट पर भी अपनी शिकायत दर्ज करवाई है। मगर इसके बाद भी कोई सुनवाई नहीं हुई तो बाद में इसे लेकर फूलपुर पुलिस थाने में मामला दर्ज करवाई गई।

पहली बार गायब नहीं हुए हैं यात्री के रूपए

विमान कंपनी के वाराणासी के मैनेजर राजेश सिंह ने बताया कि शिकायत दर्ज करवाई गई है, तो इसकी जांच करवाई जाएगी। उन्होंने बताया कि मौके से सीसीटीवी फुटेज की रिकार्डिंग के आधार पर जांच होगी। उन्होंने बताया कि, नियमानुसार यात्रियों को चेक इन के समय बैग्स में नकद रूपए व कीमती सामान रखने की मनाही है। मगर इसके बाद भी यात्री घरेलु उड़ान के समय इस तरह की हरकत करने से बाज नहीं आते हैं। आपको बता दें कि, वाराणासी एयरपोर्ट पर यात्रियों के बैग से सामान पार होने की यह पहली घटना नहीं है। इससे पूर्व भी वर्ष 2020 में एक यात्री के बैग से 10 लाख रूपए कैश गायब हो गए थे। पीड़ित ने इसकी शिकायत भी दर्ज करवाई थी।
 

Varanasi News in Hindi (वाराणसी समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।