लाइव टीवी

Road Construction: कई जिलों को जोड़ने वाली रिंग रोड के सर्विस रोड का काम लगभग पूरा, जल्द वाराणसी से दौड़ेंगी गाड़ियां

Updated Jun 22, 2022 | 17:38 IST

Varanasi Road Construction: वाराणसी को बिहार समेत कई जिलों को जोड़ने वाले रिंग रोड का निर्माण कार्य जारी है। रोड के फेज तीन का काम अभी चल रहा है। इसके सर्विस रोड का 70 प्रतिशत काम पूरा भी कर लिया गया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
जल्द वाराणसी से कई जिलों की दूरी होगी कम
मुख्य बातें
  • दिसंबर 2022 तक ही पूरा किया जाना था निर्माण, अवधि बढ़ाई गई
  • अभी चिरईगांव ब्लॉक से बभनपुरवां तक बनाई जा रही सड़क
  • गंगा में पुल बनाने के लिए 36 पिलरों की पाइलिंग का काम पूरा

Varanasi Road Construction: बिहार एवं कई जिलों को जोड़ने वाले रिंग रोड की फेज तीन का काम तेज हुआ है। हालांकि इसके निर्माण की अवधि बढ़ाकर मार्च 2023 कर दी गई है। पहले यह दिसंबर 2022 में पूरा किया जाना था। फिलहाल चिरईगांव ब्लॉक से बभनपुरवां तक लगभग आठ किलोमीटर लंबी सड़क बनाई जा रही है। वहीं, सर्विस रोड का करीब 70 प्रतिशत काम पूरा हो चुका है। 

गंगा में पुल बनाने के लिए 36 जगहों पर पाइलिंग का काम पूरा करा लिया गया है। अब पिलरों का बेस तैयार किया जाएगा। इसे बरसात शुरू होने से पहले ही पूरा किया जाना है। इधर, चंदौली में रेलवे ओवरब्रिज और सड़क बनाने का काम जारी है। 

रिंग रोड फेज 3 का 53% काम पूरा

रिंग रोड फेज तीन का लगभग 53 प्रतिशत काम पूरा कर लिया गया है। इससे गाजीपुर और बनारस के गंगा इस पार के निवासियों की दूरी 30 किलोमीटर घट जाएगी। शहर को जाम से निजात दिलाने के लिए रिंग रोड फेज एक चिरईगांव ब्लॉक से हरहुआ और दूसरे फेज का काम हरहुआ से राजा तालाब तक पूरा करा लिया गया है। इससे शहर में ट्रैफिक दबाव काफी कम हुआ है। फेज तीन का काम चिरईगांव ब्लॉक से बभनपुरवा तक सर्विस रोड, मुख्य सड़क और कई जगहों पर अंडरपास भी बन गया है। 

इन क्षेत्र के लोगों को होगा काफी फायदा

अभी शहर से बनारस और गाजीपुर से पास का इलाका काफी दूर है। इन इलाके के लोगों को चंदौली मुख्यालय या मुगलसराय जाने में काफी परेशानी होती थी। पहले एक ही रास्ता राजघाट पुल था। फिर बलुआ घाट पुल बना और बनारस और चंदौली की दूरी कम हुई। हालांकि मुख्यालय से दूरी नहीं कम नहीं हुई। मुगलसराय से अधिकतर लोग ट्रेन पकड़ने जाते हैं। अब इस रिंग रोड के बनने से बिहार, गाजीपुर, मऊ, चंदौली, आजमगढ़ और जौरपुर के लोगों को काफी सहूलियत होगी। 

Varanasi News in Hindi (वाराणसी समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।