लाइव टीवी

Varanasi : वाराणसी में सोने की ईंटों के साथ दो अंतरराष्ट्रीय तस्कर गिरफ्तार

Updated Oct 08, 2020 | 10:36 IST

राजस्व खुफिया निदेशालय ने दो अंतरराष्ट्रीय तस्करों को वाराणसी से गिरफ्तार कर उनके पास से सोने की ईंट बरामद की हैं जिनकी कीमत लगभग 1.51 करोड़ रुपये बताई जाती है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
सोने की ईंट की तस्करी करने वाला शख्स गिरफ्तार

वाराणसी : राजस्व खुफिया निदेशालय ने दो अंतरराष्ट्रीय तस्करों को गिरफ्तार कर उनके पास से सोने की ईंट बरामद की हैं जिनकी कीमत लगभग 1.51 करोड़ रुपये बताई जाती है। अधिकारियों ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर राजस्व खुफिया निदेशालय, वाराणसी के अधिकारियों ने दो व्यक्तियों को पण्डित दीन दयाल उपाध्याय रेलवे स्टेशन पर एक ट्रेन से मंगलवार की रात गिरफ्तार किया।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार तस्करों की तलाशी लिए जाने पर उनके पास से एक-एक किलोग्राम वजन की सोने के तीन विदेशी ईंट बरामद हुईं जिनकी कीमत लगभग 1.51 करोड़ रुपये बताई जाती है। अधिकारियों ने बताया कि सोने की ईंटों को म्यांमा के रास्ते कोलकाता लाया गया था जहां से इन्हें लखनऊ और दिल्ली भेजा जा रहा था।

दोनों तस्करों को आज वाराणसी जिला अदालत में पेश किया गया जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया। अधिकारियों ने बताया कि गिरफ्तार व्यक्तियों से पूछताछ के आधार पर लखनऊ और पटना में छापेमारी की गई, जिसमें 1.1 करोड़ रुपये की भारतीय मुद्रा और 5.45 लाख रुपये के बराबर विदेशी मुद्रा बरामद हुईI

उन्होंने बताया कि इस संबंध में मास्टरमाइंड को भी गिरफ्तार किया गया है। अन्य स्थानों पर जांच के लिए कोलकाता, सुल्तानपुर, लखनऊ में विभिन्न स्थानों पर जांच की जा रही है।

Varanasi News in Hindi (वाराणसी समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।