लाइव टीवी

Gyanvapi Mosque Case : हिंदू पक्ष के वकील विष्णु जैन का बड़ा दावा-शिवलिंग के साथ छेड़छाड़ हुई

Updated May 26, 2022 | 14:27 IST

Gyanvapi Mosque Case : हिंदू पक्ष के वकील विष्णु जैन का दावा है कि शिवलिंग पर सीमेंट का पांच खांचा इन्हीं लोगों के द्वारा बनाया गया है। चकरी स्टोर रूम में है। कुछ दिनों पहले की घटना है जब ये लोग उस चकरी को ले जा रहे थे तो सीआरपीएफ ने इन्हें रोका। वो चकरी अभी स्टोर रूम में है।

Loading ...
मुख्य बातें
  • हिंदू पक्ष के वकील विष्णु जैन का दावा है कि शिवलिंग के साथ छेड़छाड़ की गई है
  • जैन का कहना है कि मुस्लिम पक्ष ने फव्वारे का रूप देने के लिए छेड़छाड़ की है
  • अर्जी सुने जाने के योग्य है या नहीं, इस पर वाराणसी कोर्ट में आज होनी है सुनवाई

Gyanvapi Mosque Case : ज्ञानवापी केस की सुनवाई से ठीक पहले हिंदू पक्ष के वकील विष्णु जैन ने बड़ा दावा किया। जैन ने गुरुवार को कहा कि ज्ञानवापी मस्जिद में पाए गए शिवलिंग के साथ छेड़छाड़ हुई है। उन्होंने कहा कि शिवलिंग को फव्वारे का रूप देने के लिए उसमें चकरी डाली गई। यह शिवलिंग काफी समय से मुस्लिम पक्ष के कब्जे में है। उन्होंने कहा कि जिस शिवलिंग को मुस्लिम पक्ष फव्वारा कह रहा है, उसे क्षतिग्रस्त किया गया है। फव्वारे में 63 सेंटीमीटर का जो छेद पाया गया है, वो छेद इन्हीं लोगों ने किया है। उसके ऊपर इन्होंने चकरी जैसी चीज रखी है। 

चकरी स्टोर रूम में है-जैन
जैन का दावा है कि शिवलिंग पर सीमेंट का पांच खांचा इन्हीं लोगों के द्वारा बनाया गया है। चकरी स्टोर रूम में है। कुछ दिनों पहले की घटना है जब ये लोग उस चकरी को ले जा रहे थे तो सीआरपीएफ ने इन्हें रोका। वो चकरी अभी स्टोर रूम में है। उसकी फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी हुई है। एक बार मेंटेनबिलिटी पर फैसला हो जाने पर हम यह बात भी कोर्ट के सामने रखेंगे। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर वाराणसी की जिला अदालत ज्ञानवापी मामले की सुनवाई कर रही है। कोर्ट इस बात पर फैसला करने वाला है कि दायर अर्जी पर सुनवाई हो सकती है या नहीं। कोर्ट का आज का फैसला ज्ञानवापी विवाद का रुख तय करेगा।   

Varanasi News in Hindi (वाराणसी समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।