लाइव टीवी

Pakistan: इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग के 2 अधिकारी गायब, भारत ने पाकिस्तान के साथ उठाया मामला

Updated Jun 15, 2020 | 15:32 IST

Pakistan: पाकिस्तान के इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग में काम करने वाले दो भारतीय अधिकारी गायब हैं। भारत ने पाकिस्तान विदेश मंत्रालय के समक्ष यह मामला उठाया है।

Loading ...
इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग के दो भारतीय अधिकारी गायब
मुख्य बातें
  • इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग में काम करने वाले दो भारतीय अधिकारी लापता
  • भारत के विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान के साथ इस मामले को उठाया है
  • हाल ही में दिल्ली पुलिस ने पाकिस्तान उच्चायोग के दो अधिकारियों को रंगे हाथों पकड़ा था

नई दिल्ली: इस समय बड़ी खबर आ रही है कि पाकिस्तान के इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग में काम करने वाले दो भारतीय अधिकारी गायब हैं। सूत्रों से ये जानकारी मिली है। सूत्रों का कहना है कि पाकिस्तान में भारतीय उच्चायोग के दो अधिकारी पिछले कुछ घंटों से लापता हैं। सीआईएसएफ के दो ड्राइवर ड्यूटी पर बाहर गए थे, लेकिन वह अपने गंतव्य तक नहीं पहुंचे। उच्चायोग के अधिकारियों ने इस संबंध में ने नई दिल्ली और पाकिस्तान के विदेश कार्यालय को सूचित किया है। यह आशंका जताई जा रही है कि दोनों कर्मचारियों को पाकिस्तानी सुरक्षा एजेंसियों ने उठाया हो और उन्हें जासूस के रूप में पेश किया जाएगा। विदेश मंत्रालय (MEA) ने पाकिस्तान के साथ मामले को उठाया है।

भारत द्वारा पाकिस्तान उच्चायोग के दो अधिकारियों को जासूसी के आरोप में निलंबित किए जाने के दो सप्ताह बाद यह घटना हुई है। उल्लेखनीय है कि पाकिस्तानी उच्चायोग के दो अधिकारियों आबिद हुसैन और मोहम्मद ताहिर को दिल्ली पुलिस ने उस वक्त गिरफ्तार किया, जब वे रुपयों के बदले एक भारतीय नागरिक से भारतीय सुरक्षा प्रतिष्ठानों से संबंधित संवेदनशील दस्तावेज हासिल कर रहे थे।

भारतीय डिप्लोमैट का पीछा किया गया

इसके बाद इस्लामाबाद में भारतीय डिप्लोमैट गौरव अहलूवालिया जब कार से जा रहे थे तो पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के गुर्गों ने बाइक पर उनका काफी देर तक पीछा किया था। ये लगातार उनके वाहन का तब तक पीछा करते रहे जब तक वह अपने आवास पर नहीं पहुंच गए। भारतीय डिप्लोमैट को परेशान करने और डराने के लिए आईएसआई ने उनके आवास के बाहर कारों और बाइक में कई लोगों को तैनात किया है।