लाइव टीवी

पूर्वी यूक्रेन के लुहान्स्क में एक स्कूल पर रूस की एयर स्ट्राइक, 60 लोगों के मारे जाने की आशंका

Updated May 08, 2022 | 16:54 IST

पूर्वी यूक्रेन के लुहान्स्क क्षेत्र के गवर्नर ने रविवार को कहा कि एक गांव के स्कूल में रूस के हवाई हमले के बाद करीब 60 लोगों के मारे जाने की आशंका है। बम स्कूल पर गिरे और दुर्भाग्य से यह पूरी तरह नष्ट हो गया। कुल 90 लोग थे, 27 को बचा लिया गया।

Loading ...
रूस-यूक्रेन युद्ध

पूर्वी यूक्रेन के लुहान्स्क क्षेत्र के एक गांव के स्कूल में रूस के हवाई हमले में कम से कम 60 लोगों के मारे जाने की आशंका है। लुहान्स्क क्षेत्र के गवर्नर सर्गेई गदाई ने कहा कि बिलोहोरिवका गांव का स्कूल शनिवार दोपहर रूसी बमबारी की चपेट में आ गया। गवर्नर के मुताबिक, जब रूसी सैनिकों ने इमारत पर बम गिराए तब स्कूल के बेसमेंट में करीब 90 लोग मौजूद थे।

उन्होंने कहा कि बम स्कूल पर गिरे और दुर्भाग्य से यह पूरी तरह से नष्ट हो गया। कुल 90 लोग थे। मलबे से तीस लोगों को निकाला गया, जिनमें से सात घायल हो गए। इमारतों के मलबे के नीचे साठ लोगों के मारे जाने की संभावना है। करीब चार घंटे की मशक्कत के बाद आग बुझाई गई, फिर मलबा हटाया गया और दुर्भाग्य से दो लोगों के शव मिले।

नए हमलों की आशंका के कारण बचावकर्मी रात भर काम नहीं कर सके, लेकिन रविवार को अपना काम फिर से शुरू कर दिया।

यूक्रेन की एकता-अखंडता के साथ समझौता नहीं, जेलेंस्की बोले- क्रीमिया को वापस लेने की करेंगे कोशिश

रूस की सेना ने शनिवार को दक्षिणी यूक्रेन के ओडेसा शहर में क्रूज मिसाइलें दागी और मारियुपोल में घेरे गए इस्पात संयंत्र पर बमबारी की, जहां यूक्रेन के लड़ाके फंसे हुए है। वहीं, यूक्रेन की सेना ने काला सागर द्वीप पर रूस के ठिकानों को ध्वस्त कर दिया है जिसे रूस ने युद्ध के शुरुआती दिनों में अपने कब्जे में ले लिया था। 

यूक्रेन के खिलाफ 9 मई को चौतरफा युद्ध की घोषणा कर सकते हैं पुतिन, क्योंकि नाराज है सेना