लाइव टीवी

पुलिस को लगी कॉफी की तलब और महिला कैदी को मिल गया 3.83 करोड़

Updated Aug 26, 2022 | 20:02 IST

अमेरिका में एक महिला को करोड़ों का मुआवजा मिला है। महिला को यह मुआवजा गर्भपात होने के कारण मिला है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है।
मुख्य बातें
  • महिला कैदी को हॉस्पिटल ले जा रहे थे पुलिस वाले
  • रास्ते में कॉफी शॉप पर रोक दी गाड़ी और पीने लगे कॉफी
  • इसी बीच महिला का हो गया गर्भपात

अमेरिका में एक महिला को करोड़ों का मुआवजा मिला है। पुलिसकर्मियों की एक छोटी से गलती से महिला को 480,000 डॉलर यानि कि (3.83 करोड़ रुपये) दिए गए हैं। 

दरअसल हुआ यूं कि महिला एक अमेरिकी जेल में थी और गर्भवती थी। जेल में जब उसकी तबीयत बिगड़ी तो पुलिस की एक टीम उसे अस्पताल ले जाने के लिए निकलr। रास्ते में उन्हें कॉफी की तलब लग गई। उन्हें लगा कि थोड़ी देर रुक कर कॉफी पी जा सकती है। तो उन्होंने एक कॉफी शॉप पर अपनी गाड़ी रोकी और कॉफी पीने लगे।

इधर पुलिसकर्मी कॉफी पीने में व्यस्त थे और उधर महिला दर्द से तड़प रही थी। अब इस कॉफी की वजह से महिला को अस्पताल पहुंचने में देर हो गई और उसका गर्भपात हो गया। 

लॉस एंजिल्स टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार महिला सैंड्रा क्विनोन गर्भवती थी जब 2016 में उसे एक मामले में गिरफ्तार करके ऑरेंज काउंटी जेल में रखा गया था। गर्भ में दिक्कत होने की वजह से जेल प्रशासन ने उसे अस्पताल भेज दिया था। जहां ये घटना घटी।

महिला जब जेल से निकली को उसने इस घटना के लिए पुलिस के खिलाफ मुकदमा ठोक दिया। महिला का कहना था कि पुलिस के कारण उसे इलाज मिलने में दो घंटे की देरी हुई, जिसेक कारण उसका गर्भपात हो गया। इस मामले पर ऑरेंज काउंटी बोर्ड ऑफ सुपरवाइजर्स का फैसला महिला के पक्ष में गया और उसे 3.83 करोड़ का मुआवजा मिल गया। 

महिला के लिए यह लड़ाई आसान नहीं रही है। शुरूआती दौर में एक संघीय अदालत ने अक्टूबर 2020 में उसके मुकदमे को खारिज कर दिया था। जिसके बाद वो इसके खिलाफ अपील की जहां इस मुकदमे पर सुनवाई हो रही थी। 

ये भी पढ़ें-  इधर मां कर रही थी दफनाने की तैयारी उधर ताबूत में जिंदा हो गई बेटी