लाइव टीवी

Balakot: फिर सक्रिय हुआ जैश का कैंप, करीब 50 आतंकी ले रहे ट्रेनिंग, आत्मघाती हमलावर भी शामिल

Updated Oct 14, 2019 | 17:43 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Balakot: पाकिस्तान के बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी शिविर में आत्मघाती हमलावर सहित लगभग 50 आतंकवादी प्रशिक्षण ले रहे हैं।

Loading ...
फाइल फोटो

नई दिल्ली: भारतीय वायु सेना (IAF) ने फरवरी महीने में पाकिस्तान के बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी शिविरों पर बमबारी की थी। अब इसके 8 महीने बाद खुफिया एजेंसियों को इनपुट मिले हैं कि वहां आत्मघाती हमलावरों सहित 45-50 कट्टर आतंकवादियों को प्रशिक्षित किया जा रहा है। 

शीर्ष सरकारी सूत्रों ने बताया, 'लगभग 45-50 आत्मघाती हमलावर पाकिस्तान के बालाकोट शहर में जैश-ए-मोहम्मद आतंकवादी शिविर के अंदर प्रशिक्षण ले रहे हैं।' भारतीय खुफिया एजेंसियां तकनीकी निगरानी सहित वहां पर लगातार नजर रख रही हैं ताकि वहां के घटनाक्रम पर नजर रखी जा सके।

सूत्रों ने बताया कि भारतीय सुरक्षा ठिकानों पर आतंकी हमलों को अंजाम देने वाले कुछ आतंकवादियों को भी कश्मीर भेजा गया है। पिछले महीने आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत ने खुलासा किया था कि पाकिस्तान ने हाल ही में बालाकोट में आतंकी शिविर को फिर से सक्रिय कर दिया है। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा था, 'बालाकोट को पाकिस्तान ने फिर से सक्रिय किया है। यह दर्शाता है कि बालाकोट प्रभावित हुआ है। यह क्षतिग्रस्त हुआ था और बर्बाद हो गया था। इसलिए लोग वहां से भाग गए थे। अब इसे फिर से सक्रिय कर दिया गया है।' उन्होंने कहा कि करीब 500 घुसपैठिए देश में घुसपैठ करने का इंतजार कर रहे थे। भारतीय वायु सेना ने थोड़ी कार्रवाई की थी और अब वे  लोग वहां से वापस चले गए हैं।

14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवानों की शहादत हुई थी, जिसके बाद भारतीय वायु सेना ने 26 फरवरी को बालाकोट में एयरस्ट्राइक की थी।