लाइव टीवी

Israel: इजरायल के तेल अवीव में गोलीबारी, दो लोगों की मौत और 8 लोग हुए घायल

Updated Apr 08, 2022 | 06:33 IST

Shooting in Tel Aviv: इजरायल के तेल अवीव में गुरुवार रात एक गोलीबारी की घटना में कम से कम दो लोग मारे गए और आठ अन्य घायल हो गए, हाल के हफ्तों में हुआ यह बड़ा हमला है।

Loading ...
Israel: इजरायल के तेल अवीव में गोलीबारी, दो लोगों की मौत और 8 लोग हुए घायल
मुख्य बातें
  • इजरायल में फिर हुई गोलीबारी की घटना, दो लोगों की मौत
  • गोलीबारी को अंजाम देने के बाद हमलावर हुआ फरार, तलाशी अभियान में जुटी पुलिस
  • इजरायल के प्रधानमंत्री ने कहा- हमलावर को ढूंढ निकालेंगे, मदद करने वालों को भी नहीं बख्शेंगे

Shooting Incident In Israel's Tel Aviv: इजरायल के तेल अवीव शहर में हुई गोलीबारी में 2 लोगों की मौत हो गई है जबकि 8 लोग इस फायरिंग में घायल हो गए हैं। तेल अवीव की इमरजेंसी सेवा के मुताबिक ये फायरिंग डाउनटाउन इलाके में डीजेनगोफ स्ट्रीट में हुई है। जिस जगह फायरिंग हुई है वहां पर कई बार और रेस्ट्रोरेंट हैं। फायरिंग के बाद मौके पर अफरातफरी मच गई और लोग इधर उधर भागने लगे। हालांकि ये गोलीबारी किस मकसद से की गई ये अभी तक पता नहीं चल पाया है।  

व्यस्ततम इलाके में हुई गोलीबारी

पिछले दिनों भी फिलिस्तीन की तरफ से हुए हमले में 11 लोगों की मौत हो गई थी जिसके बाद से इलाके में तनाव बना हुआ है। द टाइम्स ऑफ इजरायल ने बताया कि दस लोगों को बंदूक की गोली के घाव के साथ नजदीक के इचिलोव अस्पताल ले जाया गया, जिनमें से दो को बाद में मृत घोषित कर दिया गया। पुलिस प्रवक्ता एली लेवी ने कहा कि गोलीबारी की घटना एक आतंकवादी हमला  था जो डिज़ेंगॉफ़ स्ट्रीट पर कई स्थानों पर किया है। जिस सड़क के पास यह गोलीबारी हुई है वहह सड़क तेल अवीव की सबसे व्यस्त सड़कों में से एक है जहां कई कैफे और बार हैं।

Terror Attack in Israel: इजरायल में ISIS का आतंकी हमला, दो पुलिसकर्मियों की मौत और कई घायल

पीएम का बयान

प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट ने एक बयान जारी करते हुए कहा, 'यह बहुत कठिन रात रही है। 'मैं मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं और घायलों के पूरी तरह स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं। सुरक्षा बल उस आतंकवादी का पीछा कर रहे हैं जिसने आज रात तेल अवीव में जानलेवा हमले को अंजाम दिया। आतंकवादी जहां भी होगा - हम उससे ढूंढ निकालेंगे। और हर कोई जिसने उसकी अप्रत्यक्ष या प्रत्यक्ष रूप से मदद की है उसको इसकी कीमत चुकानी होगी।'

इजरायल की पुलिस की लोगों को सलाह

पुलिस के अनुसार, एक शूटर अभी भी फरार था और सीमा पुलिस बलों सहित सैकड़ों पुलिसकर्मी शहर भर में बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान शुरू कर चुके हैं। पुलिस ने तेल अवीव के निवासियों से घर में रहने, दरवाज़ा बंद करने और बालकनी में खड़े होने से बचने को कहा है। इज़राइल पुलिस ने संदिग्ध को काली शर्ट और काले रंग की शॉर्ट्स पहने हुए संभवतः एक पतला व्यक्ति बताया। पुलिस ने कहा कि वह व्यक्ति के पिस्तौल से लैस होने की संभावना है।

इजरायल में कोविड 19 का नया स्ट्रेन आया सामने, इसमें ओमिक्रॉन के दो वेरिएंट पाए गए

पुलिस ने एक व्यक्ति की तस्वीर भी जारी की और जनता से उसकी पहचान करने में मदद मांगी। पिछले हफ्ते, एक बंदूकधारी ने इस्राइली शहर बन्नी ब्राक में गोलियां चलाईं, जिसमें पांच लोगों की मौत हो गई थी। इससे पहले, बीयर शेवा और हदेरा में आतंकवादी हमले हुए थे, जिसमें कुल 11 लोगों की मौत हुई थी।