लाइव टीवी

China Plane Crash: चीन में बड़ा हादसा, दक्षिणी चीन में गिरा बोइंग 737 विमान, प्लेन में 133 लोग थे सवार-Video

Updated Mar 21, 2022 | 16:32 IST

दक्षिणी चीन में एक बड़ा प्लेन हादसा हुआ है। रूसी समाचार एजेंसी स्पुतनिक की रिपोर्ट के मुताबिक बोईंग 737 कथित रूप से दक्षिणी चीन में दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। यह विमान चीन के कुनिंग से गुआनझाऊ जा रहा था। 

Loading ...
दक्षिणी चीन में प्लेन दुर्घटनाग्रस्त (फोटो साभार- ShanghaiEyeofficial @ShanghaiEye)

दक्षिणी चीन में एक बड़ा प्लेन हादसा हुआ है। रूसी समाचार एजेंसी स्पुतनिक की रिपोर्ट के मुताबिक बोईंग 737 कथित रूप से दक्षिणी चीन में दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। यह विमान चीन के कुनमिंग से ग्वांगझोऊ जा रहा था। ग्वांगझोऊ इलाके में विमान एक पहाड़ से टकरा गया। बताया जा रहा है कि विमान में 133 लोग सवार थे। विमान में 123 यात्री और चालक दल के 9 सदस्य सवार थे।

समाचार एजेंसी रॉयटर्स का कहना है कि विमान के पहाड़ी से टकराने के बाद जंगल में आग लग गई। इस हादसे में कितने लोगों की जान गई है, इस बारे में अभी ज्यादा जानकारी नहीं मिल पाई है। क्रैश विमान चीन की ईस्टर्न एयरलाइंस का है।

चीन के सरकारी मीडिया ने घटना की पुष्टि की
चीन की सरकारी मीडिया ने भी प्लेन के दुर्घटनाग्रस्त होने की पुष्टि की है। घटनास्थल पर राहत एवं बचाव कार्य चलाया जा रहा है। पहाड़ से प्लेन के टकराने के बाद का वीडियो सामने आया है। 

घटना के बाद पहाड़ी पर आग लगी
वीडियो देखने से साफ जाहिर है कि पहाड़ी से टकराने के बाद प्लेन में आग लग गई और इस आग ने जंगल को अपनी चपेट में ले लिया। घटनास्थल से आग की लपटें एवं धुएं का गुबार उठते देखा जा सकता है।

एक बजे कुनमिंग से विमान ने उड़ान भरी
स्थानीय मीडिया में एयरपोर्ट स्टॉफ के हवाले से कहा गया है कि ईस्टर्न फ्लाइट एमयू 5735 कुनमिंग से दिन के एक बजे उड़ान भरी लेकिन यह अपने निर्धारित समय पर ग्वांगझोऊ नहीं पहुंची। इस घटना के बारे में समाचार एजेंसी एएफपी ने चाइना ईस्टर्न से संपर्क करने की कोशिश की लेकिन उसकी तरफ से तत्काल कोई जवाब नहीं मिला।  

फोटो और वीडियो साभार- ShanghaiEyeofficial
@ShanghaiEye