लाइव टीवी

Brooklyn Subway Shooting: नफरत की आग में जल रहा था संदिग्ध जेम्स फ्रैंक, न्यूयॉर्क पुलिस का दावा

Updated Apr 15, 2022 | 07:29 IST

न्यूयॉर्क पुलिस के मुताबिक संदिग्ध जेम्स फ्रैंक ने जो वीडियो जारी किए हैं उससे पता चलता है कि उसके मन में अफ्रीकन-अमेरिकियों के लिए नफरत थी।

Loading ...
Brooklyn Subway Shooting: नफरत की आग में जल रहा था संदिग्ध जेम्स फ्रैंक, न्यूयॉर्क पुलिस का दावा

न्यूयॉर्क मेट्रो शूटिंग के लिए स्वीकृत 62 वर्षीय फ्रैंक रॉबर्ट जेम्स ने बार-बार अफ्रीकी अमेरिकियों के प्रति घृणा व्यक्त की थी और YouTube पर पोस्ट किए गए वीडियो में न्यूयॉर्क के मेयर की आलोचना की थी, जिसमें हाल ही में सोमवार को अपलोड किए गए वीडियो भी शामिल थे।संदिग्ध जेम्स ने ट्रेन में धुएँ के हथगोले खोले और अपनी बंदूक से 33 बार फायरिंग की, जिसमें मंगलवार की सुबह कम से कम 23 लोग घायल हो गए और बाद में बुधवार को न्यूयॉर्क शहर के ईस्ट विलेज में गश्ती अधिकारियों द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया।

नस्ली भेदभाव से परेशान था जेम्स
सीएनएन न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, पिछले हफ्ते पोस्ट किए गए एक वीडियो में जेम्स चर्चों में दुर्व्यवहार और कार्यस्थल में नस्लवाद के बारे में गलत और नस्लवादी भाषा का इस्तेमाल करता है। सामुदायिक हिंसा के बारे में बात करने के बाद, जेम्स कहता है कि हमें और अधिक सामूहिक गोलीबारी देखने की जरूरत है। हमें और अधिक देखने की जरूरत है इसे समझने के लिए और अधिक सामूहिक गोलीबारी होनी चाहिए।फरवरी में ऑनलाइन पोस्ट किए गए एक वीडियो में, जेम्स ने मानसिक स्वास्थ्य पेशेवरों की विस्तारित उपस्थिति के माध्यम से मेट्रो में सुरक्षा और बेघरों को संबोधित करने के लिए न्यूयॉर्क शहर के मेयर एरिक एडम्स के प्रशासन की एक योजना की आलोचना की। उस नस्लवादी और जुझारू रिकॉर्डिंग में, जेम्स ने कहा कि नया प्रयास असफल होने के लिए बर्बाद था और शहर के स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं के साथ अपने स्वयं के नकारात्मक अनुभव का वर्णन "90 के दशक और 70 के दशक में वापस मानसिक स्वास्थ्य के संकट" के दौरान किया।

बेघरों के मुद्दे पर परेशान था जेम्स
एनवाईपीडी आयुक्त कीचंत सीवेल ने मंगलवार को कहा था कि प्रारंभिक जानकारी से संकेत मिलता है कि जेम्स ने ऑनलाइन पोस्ट में बेघर, न्यूयॉर्क शहर और उसके मेयर का उल्लेख किया है। सीवेल ने कहा कि शहर में मेयर की सुरक्षा बढ़ाई जाएगी।एक अन्य वीडियो में, जेम्स ने कहा कि उसे अभिघातज के बाद का तनाव था। उस वीडियो में, जेम्स ने कहा कि उसने 20 मार्च को मिल्वौकी में अपना घर छोड़ दिया। न्यूयॉर्क के पुलिस आयुक्त कीचंत सीवेल ने कहा कि आप जानते हैं, यह निश्चित रूप से बहुत सारे नकारात्मक विचारों को फैलाने का काम कर रहा था। उन्होंने वीडियो में कहा, "मेरे पास अभिघातजन्य तनाव का एक गंभीर मामला है।अपने YouTube वीडियो में किए गए जेम्स के भाषण में एक समान विषय था, जिसमें उन्होंने बार-बार अफ्रीकी अमेरिकियों के प्रति घृणा व्यक्त की।विशेष रूप से, न्यूयॉर्क पुलिस ने जेम्स को ब्रुकलिन में एक मेट्रो ट्रेन पर गोली चलाने के आरोप में गिरफ्तार किया, जिसमें 10 लोग घायल हो गए।

New York Shooting: न्यूयॉर्क में हमलावर ने धुआं छोड़ने वाले बम फेंके, फिर की अंधाधुंध फायरिंग, सामने आए वीडियो

जेम्स का रहा है आपराधिक इतिहास
न्यूयॉर्क के ईस्टर्न डिस्ट्रिक्ट के अमेरिकी अटॉर्नी ब्रायन पीस के अनुसार संदिग्ध फ्रैंक रॉबर्ट जेम्स का कई राज्यों में पिछले वर्षों में गिरफ्तारी का इतिहास रहा है।पीस ने एक प्रेस ब्रीफिंग के दौरान कहा कि न्यूयॉर्क में उनकी गिरफ्तारी का इतिहास 1990 से 1998 तक की नौ पूर्व गिरफ्तारी है जिनमें चार बार सेंधमारी के उपकरण, आपराधिक यौन कृत्य, दो बार सेवा की चोरी शामिल हैं कि जेम्स कानून प्रवर्तन के लिए जाने जाते हैं और विस्कॉन्सिन, ओहियो और पेंसिल्वेनिया राज्यों में उनके संबंध हैं। शांति ने कहा कि 1991, 1992 और 2007 में न्यू जर्सी राज्य में संदिग्ध की तीन गिरफ्तारियां भी हुई हैं।