लाइव टीवी

इमरान के मंत्री ने बुलेट ट्रेन चलाने का किया दावा, सोशल मीडिया पर जमकर बना मजाक

Updated Oct 03, 2019 | 22:37 IST | पल्लव मिश्रा

Bullet Train in pakistan: पाकिस्तान की बिगड़ती अर्थव्यवस्था के बीच रेल मंत्री शेख रशीद अहमद ने कहा है कि प्रधानमंत्री इमरान खान के कार्यकाल के दौरान देश में बुलेट ट्रेन चलेगी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPTI
शेख रशीद अहमद (फाइल फोटो)
मुख्य बातें
  • शेख रशीद अहमद ने दावा किया कि पाकिस्तान में चलेगी बुलेट ट्रेन
  • पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति दिनों- दिन बिगड़ती जा रही है
  • मंत्री के बयान पर लोगों ने सोशल मीडिया पर उनका जमकर मजाक उड़ाया

कराची: पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति (economic condition) क्या है ये पूरी दुनिया जानती है। लेकिन इस बीच पाकिस्तान सरकार में रेल मंत्री शेख रशीद अहमद (Sheikh Rasheed Ahmad) ने कहा है कि प्रधानमंत्री इमरान खान के कार्यकाल में रेलवे देश में बुलेट ट्रेन (bullet trains) चलाएगा। मंत्री ने कहा कि पीएम इमरान खान के चीन दौरे को लेकर बहुत सी उम्मीदें हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, मीडिया से बात करते हुए, शेख रशीद अहमद ने कहा कि प्रधानमंत्री खान 7 अक्टूबर को चीन के लिए रवाना हो रहे हैं और 'हमें बहुत उम्मीद हैं कि वह एमएल -1 (ML-1) परियोजना को अंतिम रूप देकर वापस आएंगे, जिसके बाद, हम एमएल -2 (ML-2) का निर्माण भी करेंगे।' रेल मंत्री ने दावा किया कि पाकिस्तान में इमरान खान सरकार के कार्यकाल में एमएल -2 बुलेट ट्रेन चलेगी।

रशीद ने कहा कि देश संकट से बाहर आ रहा है हालांकि, विपक्ष जनता में निराशा फैलाने में व्यस्त है। मंत्री के बयान पर तमाम सवाल उठ रहे हैं। सोशल मीडिया पर लोग कह रहे हैं कि पाकिस्तान के पास अपने देश की आर्थिक स्थिति सुधारने का तो पैसा है नहीं और इमरान खान के मंत्री बुलेट ट्रेन चलाने का दावा कर रहे हैं।

बता दें कि पाकिस्तान बीते लंबे समय से आर्थिक संकट से जूझ रहा है। उसकी आर्थिक स्थिति लगातार कमजोर होती जा रही है। पीएम खान लगातार अंतरराष्ट्रीय मंचों से अपने देश की गिरती अर्थव्यवस्था का रोना रोते हैं और मांग करते हैं कि दुनिया के देश पाकिस्तान की मदद करें। इस बीच, आतंकवाद को बढ़ावा और उसको फलने- फूलने में मदद करने के लेकर पाकिस्तान दुनिया में अलग- थलग पड़ा हुआ है।

विश्व के तमाम देश कह चुके हैं कि जब तक पाकिस्तान आतंकवाद और आतंकियों के खिलाफ कोई ठोस कार्रवाई नहीं करता है, तब तक उसकी कोई मदद नहीं की जाएगी। इस बीच, पाकिस्तान कश्मीर (Kashmir) मसले को लेकर भी दुनिया में बदनामी झेल रहा है। पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों पर रहे हमले को लेकर लगातार उस पर निशाना साधा जा रहा और अब इसको लेकर उसके घर में ही आवाजा उठने लगी है।

वहीं, दुनिया में कहीं समर्थन न मिलता देख इमरान खान अब पाकिस्तान के सदाबहार मित्र चीन के पास गुहार लगाने जा रहे हैं। उन्हें उम्मीद है कि अब उनके मुल्क की समस्या चीन ही समझेगा और मदद करेगा। वैसे, इसमें कोई संदेह नहीं है कि चीन पाकिस्तान की मदद के लिए हमेशा बाहें पसार खड़ा रहता है। लेकिन इमरान के मंत्री का देश की डामाडोल स्थिति को देखते हुए ये बयान किसी आश्चर्य से कम नहीं है।

गौरतलब है कि शेख रशीद अहमद अपने बयानों को लेकर खासे चर्चा में रहते हैं। हाल में एक शख्स, पाकिस्तान की ससंद के बाहर अहमद से कार का पैसा मांगते हुए देखा गया था। जबकि मंत्री उससे पीछा छुड़ाने का प्रयास कर रहे थे। उस शख्स का कहना था कि मंत्री ने कार खरीद ली, लेकिन उसका पैसा 22 लाख अभी तक नहीं दिया।

वहीं, कश्मीर में भारत सरकार के फैसले के खिलाफ भी शेख रशीद एक रैली को संबोधित कर थे कि तभी उनके हाथ में करंट लगा गया और इसके बाद उनका सोशल मीडिया पर जमकर मजाक उड़ाया गया। करंट लगने के बाद रशीद ने कहा था कि 'मोदी इस जलसे को नाकाम नहीं कर सकता।' शेख के बयान पर लोगों ने सोशल मीडिया पर उनका खूब मजाक बनाया।