लाइव टीवी

पाकिस्तान में बढ़ता कोरोना का कहर; खुलीं इमरान खान की आंखें, घोषित किया अरबों रुपए का पैकेज

Updated Mar 25, 2020 | 00:11 IST

पाकिस्तान में पूर्ण लॉकडाउन से इनकार करते रहे पीएम इमरान खान की अब कोरोना वायरस को लेकर आंखें खुलती नजर आ रही हैं। महामारी से निपटने के लिए उन्होंने अरबों रुपए के पैकेज की घोषणा की है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
इमरान खान (फाइल फोटो)
मुख्य बातें
  • पाकिस्तान में 956 पहुंचा कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों का आंकड़ा
  • पीएम इमरान खान ने की अरबों रुपए के पैकेज की घोषणा
  • इससे पहले लॉकडाउन की बात से किया था इनकार, बताया था असंभव

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 956 हो जाने के बीच प्रधानमंत्री इमरान खान ने मंगलवार को इस घातक बीमारी का मुकाबला करने और मौजूदा परिस्थितियों में गरीबों की मदद के लिए अरबों रुपये के प्रोत्साहन पैकेज की घोषणा की। सरकार ने 31 मार्च तक देश में सभी यात्री ट्रेन सेवाओं को भी स्थगित कर दिया है।

वायरस के प्रकोप को रोकने के प्रयासों के तहत देशव्यापी लॉकडाउन को लागू करने की खातिर नागरिक प्रशासन की सहायता के लिए सेना को तैनात किया गया है। खान को कार्रवाई में देरी के लिए आलोचनाओं का सामना करना पड़ा। लेकिन पत्रकारों के साथ बातचीत के दौरान उन्होंने अपनी सरकार के कदमों का बचाव करते हुए धैर्य के साथ सभी सवालों के जवाब दिए।

खान ने कहा कि 200 अरब रुपये श्रमिक वर्ग की परेशानियों को कम करने के लिए आवंटित किए गए हैं और सरकार प्रांतों और व्यापारिक समुदायों की मदद के लिए भी प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार अपनी जिम्मेदारियों के प्रति अत्यधिक सचेत है और उसकी विभिन्न नीतियों और कदमों के कारण कोरोना वायरस के मामले अब तक सीमित हैं।

उन्होंने कहा कि जरूरत पड़ने पर कर्फ्यू सहित सभी विकल्प सामने हैं। खान ने आर्थिक बोझ कम करने के लिए पेट्रोल की कीमत 15 रुपये प्रति लीटर कम करने की भी घोषणा की। गौरतलब है कि इससे पहले कोरोना वायरस पर इमरान खान ने कहा था इसे नियंत्रित करना लोगों के हाथ में है और पाकिस्तान में इसके लिए पूर्ण लॉकडाउन नहीं किया जा सकता।