लाइव टीवी

कोरोना वायरस: पाकिस्‍तान में बढ़ते मामलों से सहमे इमरान खान, चौपट हो सकती है पहले से खस्‍ताहाल अर्थव्‍यस्‍था

Updated Mar 17, 2020 | 17:03 IST

Coronavirus in Pakistan: पाकिस्‍तान में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 193 हो गए हैं, जिनमें से 155 अकेले सिंध प्रांत के हैं। इमरान खान को देश की अर्थव्‍यवस्‍था की चिंता सता रही है, जो पहले ही संकट से गुजर रही है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP, File Image
कोरोना वायरस के खतरोंं के बीच इमरान खान को देश की अर्थव्यवस्‍था की चिंता भी हो रही है इमरान खान की चिंता
मुख्य बातें
  • पाकिस्‍तान में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्‍या बढ़कर 193 हो गई है
  • सर्वाधिक प्रभावित सिंध प्रांत है, जहां इस घातक संक्रमण के 155 मामले सामने आए हैं
  • इससे पाकिस्‍तान की खस्‍ताहाल अर्थव्‍यवस्‍था के और चौपट होने की आशंका जताई जा रही है

इस्लामाबाद : कोरोना वायरस से दुनियाभर तबाही मची है, जिससे पाकिस्‍तान से अछूता नहीं है। पाकिस्‍तान में इस जानलेवा वायरस से संक्रमित लोगों की संख्‍या बढ़कर 193 हो गई है, जिनमें सिंध प्रांत सबसे अधिक प्रभावित है। यहां कोरोना वायरस के कुल मामलों में 155 अकेले सिंध प्रांत में हैं। पाकिस्‍तान में कोरोना वायरस के बढ़ते मामले को देखते हुए चिंता इसलिए भी बढ़ रही है, क्‍योंकि यह देश पहले ही आर्थिक संकट और कई अन्‍य चुनौतियों का सामना कर रहा है।

फिर यहां स्‍वास्‍थ्‍य व्‍यवस्‍था भी बहुत उन्‍नत नहीं है, जिसका जिक्र तब भी सामने आया था जब चीन में कोरोना वायरस के बढ़ते मामले के बीच भारत सहित कई देशों ने अपने छात्रों को वहां से निकाल लिया था, लेकिन पाकिस्‍तान ने चीन में पढ़ रहे अपने छात्रों को वापस नहीं बुलाने का फैसला किया था। अब पाकिस्‍तान में भी यह मामला बढ़ता जा रहा है। इसकी रोकथाम और इस पर नियंत्रण की कोशिशों के बीच प्रधानमंत्री इमरान खान आज देश को संबोधित करने वाले हैं।

इमरान खान की चिंता कोरोना वायरस के कारण पहले ही सुस्‍ती के दौर में पहुंच चुकी वैश्विक अर्थव्‍यवस्‍था को देखते हुए अपने देश की हालत को लेकर भी है, जो पहले ही संकट के दौर से गुजर रही है। देश के नाम अपने संबोधन में वह जनता को मौजूदा हालात की जानकारी भी देंगे।

पाकिस्‍तान में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों का एक बड़ा कारण ईरान के साथ लगती इसकी सीमा को भी माना जा रहा है, जहां कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्‍या बढ़कर 853 हो गई है, जबकि हजारों संक्रमित मामलों की पुष्टि हुई है। पाकिस्‍तान में कोरोना वायरस के कारण सर्वाधिक प्रभावित सिंध प्रांत हुआ है। इसके बाद खैबर पख्तूनख्वा में 15 और बलूचिस्तान में 10 मामलों की पुष्टि हुई है। इसके अतिरिक्‍त गिलगित बाल्तिस्तान, इस्लामाबाद और पंजाब प्रांत से भी इस घातक संक्रमण के कई मामले सामने आए हैं।