लाइव टीवी

कोरोना वायरस:  प्रभावित कुछ देशों में मृतकों की संख्या में आ रही है कमी

Updated Apr 13, 2020 | 18:03 IST

 कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित कुछ देशों में इस महामारी से मृतकों की संख्या में कमी देखी जा रही है। स्पेन सोमवार को अपनी कुछ आर्थिक गतिविधियों को फिर से शुरू करने के लिए तैयार हो गया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
दुनियाभर में कोरोना से 112,500 लोगों की मौत हो चुकी है जिससे दुनिया की अर्थव्यवस्था भी चरमरा गई है।

मैड्रिड:  कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित कुछ देशों में इस महामारी से मृतकों की संख्या में कमी देखी जा रही है। स्पेन सोमवार को अपनी कुछ आर्थिक गतिविधियों को फिर से शुरू करने के लिए तैयार हो गया है।इटली, फ्रांस और अमेरिका में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस से मृतकों की संख्या में कमी देखी गई है।

ईस्टर के मौके पर रविवार को पोप फ्रांसिस ने लॉकडाउन के बीच दुनिया को एकजुट होने का संदेश दिया। कोरोना वायरस से संक्रमित ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और उन्होंने उनका जीवन बचाने के लिए चिकित्सकों को धन्यवाद दिया।चीन में पिछले साल के अंत में यह वायरस सबसे पहले सामने आया था और अब तक दुनियाभर में इससे से 112,500 लोगों की मौत हो चुकी है जिससे दुनिया की अर्थव्यवस्था भी चरमरा गई है।

स्पेन में हाल के दिनों में मृतकों की संख्या में कमी आई है और प्रधानमंत्री पेड्रो सांचेज ने चेताया है कि लॉकडाउन के तहत यह देश अभी ‘जीत से दूर’ है। उन्होंने कहा कि हम सभी सड़कों पर वापस जाने के लिए उत्सुक हैं ... लेकिन हमारी इच्छा इस महामारी के खिलाफ जंग जीतने और इसे फैलने से रोकने की है। ब्रिटेन में इस वायरस से 10,000 से अधिक लोगों की मौत हुई है। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री जॉनसन ने रविवार को कहा कि उन्हें एक सप्ताह के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। इस बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन ने लॉकडाउन को जल्द खत्म करने को लेकर देशों को चेताया है।