लाइव टीवी

America:- पेंटागन में राजनाथ सिंह, अमेरिकी सैनिकों ने 'जन गण मन' की धुन बजा रक्षा मंत्री का किया जोरदार स्वागत-Video

Updated Apr 11, 2022 | 20:15 IST

भारत के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह अमेरिका दौरे पर हैं जहां पेंटागन में उनका अमेरिकी सैनिकों ने 'जन गण मन' की धुन बजा जोरदार स्वागत किया है, इसका Video भी सामने आया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
11 से 14 अप्रैल तक उनका अमेरिका का दौरा है

India's Defence Minister Welcomed with Jan Gan Man Dhun: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भारत-अमेरिका 2+2 मंत्रिस्तरीय वार्ता में शामिल होने वाशिंगटन डीसी पहुंचे। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह मुख्य रूप से भारत-अमेरिका 2+2 मंत्रिस्तरीय वार्ता के चौथे वर्जन में भाग लेने के लिए अमेरिका की चार दिवसीय यात्रा पर पहुंच गए है। 

11 से 14 अप्रैल तक उनका अमेरिका का दौरा है। राजनाथ सिंह और विदेश मंत्री एस जयशंकर वाशिंगटन में अमेरिकी रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन और विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन के साथ 2+2 संवाद करेंगे।

भारत के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह इस दौरे में अपने अमेरिकी समकक्ष लॉयड जे ऑस्टिन से मुलाकात करेंगे, इस मुलाकात से पहले अमेरिकी सैनिकों ने 'जन गण मन' की धुन बजा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का स्वागत किया।

भारत-अमेरिका 2+2 वार्ता के तहत दोनों देशों के बीच विदेश और रक्षा मंत्री स्तर की अगली बातचीत वॉशिंगटन में निर्धारित है। अमेरिकी रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन और विदेश मंत्री एंटोनी ब्लिंकन ने भारत के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की मेजबानी की।

बोइंग और रेथियॉन के वरिष्ठ कार्यकारी अधिकारियों से मुलाकात की

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अमेरिकी विमानन क्षेत्र एवं रक्षा क्षेत्र की दिग्गज कंपनियों बोइंग और रेथियॉन के वरिष्ठ कार्यकारी अधिकारियों से मुलाकात की और उनसे 'मेक इन इंडिया' से 'मेक फॉर द वर्ल्ड' की ओर निरंतर अग्रसर भारत की नीतिगत पहलों का लाभ उठाने को कहा।

'टू प्लस टू' मंत्रिस्तरीय वार्ता यूक्रेन संकट के साये में आयोजित हो रही है

यह 'टू प्लस टू' मंत्रिस्तरीय वार्ता यूक्रेन संकट के साये में आयोजित हो रही है और यह दोनों सरकारों द्वारा इस द्विपक्षीय संबंध को दिये जाने वाले महत्व को प्रतिबिंबित करती है।अमेरिका राष्ट्रपति जो बाइडन सोमवार को व्हाइट हाउस से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ डिजिटल बैठक करेंगे और ऐसा करके उन्होंने 'टू प्लस टू' मंत्रिस्तरीय वार्ता के स्तर को बढ़ाने का संकेत दिया है। दो भारतीय मंत्री- राजनाथ सिंह और एस जयशंकर- का अपने अमेरिकी समकक्षों- लॉयड ऑस्टिन और एंटनी ब्लिंकन- के साथ व्हाइट हाउस से डिजिटल बैठक में शामिल होना निर्धारित है।