लाइव टीवी

Coronavirus: उत्तर कोरिया में कोरोना वायरस का पहला मरीज, तानाशाह किम जोंग का आदेश- गोली मार दो

Updated Mar 01, 2020 | 18:28 IST

Corona virus in North Korea: अपनी सनक को लेकर चर्चा में रहने वाला उत्तर कोरिया का तानाशाह किम जोंग उन एक बार फिर सुर्खियों में है। कोरोना का पहला मरीज सामने आने पर उसे गोली मारने का आदेश दिया गया है।

Loading ...
दक्षिण कोरियाई तानाशाह किम जोंग उन (Photo- PTI/ AP)

नई दिल्ली: इन दिनों पूरी दुनिया में एक घातक बीमारी लगातार चर्चा में है और दुनिया भर में कोने कोने में कई देश संक्रमण से इसके फैलने से डरे हुए हैं। कोरोना वायरस जिसने चीन में ऐसा कहर ढाया है जिसे भारत का पड़ोसी देश शायद ही कभी भुला सके। यहां अब तक 2780 लोगों की जान जा चुकी है। चीन के अलावा दुनिया के अन्य कुछ देशों में भी कोरोना वायरस से संक्रमण के मामले सामने आए हैं जिनसे तेजी से निपटने की कोशिश की जा रही है। इस बीच उत्तर कोरिया कोराना वायरस को लेकर चर्चा में आ गया है। यहां के तानाशाह ने बीमारी से निपटने का अजीबोगरीब तरीका निकाला है।

रिपोर्ट्स के अनुसार उत्तर कोरिया में कोरोना वायरस से जुड़ा एक मरीज सामने आने के बाद उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन ने उसे गोली मार देने के आदेश दिए हैं। उत्तर कोरिया में यह कोरोना वायरस का पहला मामला है और उसका इलाज कराने के बजाय तानाशाह किम जोंग की ओर से गोली मारने के आदेश दिए गए हैं।

चीन से लौटा था कारोबारी: इंटरनेशनल बिजनेस टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार उत्तर कोरिया में कोरोना का पहला मरीज सामने आने के बाद इस वायरस को फैलने से रोकने के लिए तानाशाह ने सजा-ए-मौत का फरमान सुनाया है। उत्तर कोरिया में जो व्यक्ति कोरोना वायरस से पीड़ित हुआ है वह पेशे से एक कारोबारी है और चीन से वापस लौटा था। बीमारी से पीड़ित शख्स ने चीन से लौटने के बाद एक सार्वजनिक शौचालय का इस्तेमाल किया था और अब पता चलने के बाद बीमारी के इलाज के बजाय मारने के आदेश दिए गए हैं।

उत्तर कोरिया की ये कैसी तैयारी? गौरतलब है कि उत्तर कोरिया की ओर से बयान जारी करते हुए कहा गया है कि देश में कोरोना से निपटने की पूरी तैयारी कर ली गई है और अब तक इसके कोई मामले सामने नहीं आए हैं। इस बीच सवाल उठ रहे हैं कि क्या उत्तर कोरिया ने मरीजों को मारने की सोच के साथ वायरस से निपटने की तैयारी की है? इससे पहले किम जोंग उन की ओर से कहा गया था कि अगर देश में कोरोना वायरस फैलता है तो इसके गंभीर परिणाम भुगतने होंगे।

गौरतलब है कि चीन में लगातार कोरोना वायरस का कहर जारी है। 2780 लोगों के जान गंवाने के अलावा चीन में इसके मामलों की संख्या बढ़कर 80 हजार के करीब पहुंच गई है।