लाइव टीवी

Donald Trump ने सुलेमानी के मारे जाने की पल पल की सुनाई दास्तां जिससे दुनिया अब तक थी बेखबर

Updated Jan 19, 2020 | 17:28 IST

ईरानी सेना का टॉप कमांडर सुलेमानी अब इस दुनिया में नहीं है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उसके मारे जाने की एक एक पल की दास्तां सबके सामने रखी।

Loading ...
अमेरिकी राष्ट्रपति हैं डोनाल्ड ट्रंप

वाशिंगटन: फ्लोरिडा में राष्ट्रपति ट्रंप 2020 चुनाव के लिए फंड इकठ्ठा करने के लिए एक कार्यक्रम में शामिल हुये थे जिसमें करीब 10 मिलियन की राशि प्राप्त हुई। इस मीटिंग में मीडिया को आने की इजाजत नहीं थी। लेकिन सीएनए के हाथ कहीं से वो ऑडियो क्लिपिंग हाथ लग गई जिसमें वो ईरान के टॉप कमांडर कासिम बिन सुलेमानी के मारे जाने की दास्तां सुना रहे थे। 

डोनाल्ड ट्रंप बताते हैं कि बगदाद एयरपोर्ट के पास जिस वक्त अमेरिका के सबसे बड़े दुश्मन को मारे जाने की कार्रवाई चल रही थी। उन्हें एक एक पल की जानकारी दी जा रही थी। वो भी बहुत उत्सुक थे कि जल्द जल्द से यह खबर सामने आए कि महान देश अमेरिका का सबसे बड़े दुश्मनों से एक मारा जा चुका है। 

ट्रंप बताते है कि किस तरह से उनको अमेरिकी ऑपरेशन की जानकारी मिल रही थी। यहां पर हम उस ऑडियो क्लिपिंग से जुड़े हर शब्द को हूबहूं सामने रख रहे हैं। ऑपरेशन में शामिल अधिकारी ट्रंप को बताता है कि अब उनके पास दो मिनट 11 सेकेंड बचे हैं, सरभावनाओं के लिए कोई जगह नहीं। उनके पास जिंदा रहने के लए अब दो मिनट 11 सेकेंड ही हैं, सर। अब वे लोग कार में हैं, यह एक बख्तरबंद वाहन है। अब उनके पास 10, 9, 8..इसी के बाद एक जोर की आवाज आती है। वे जा चुके हैं, सर

सर, अब उनका जीवन का सिर्फ एक मिनट बचा है। अब उनके पास 30 सेकेंड बचे हैं..अब 10, 9, 8..इसी के बाद एक जोर की आवाज आती है। वे जा चुके हैं, ।का सिट्रंप के अनुसार यह ऑपरेशन दो मिनट 11 सेकेंड का था जिसकी उन्हें व्हाइट हाउस स्थित वॉल रूम में लाइव रिपोर्टिग की जा रही थी। ट्रंप ने बताया, सेना के अधिकारी ने उन्हें बताया- वे (सुलेमानी और इराकी शिया मिलिशिया के उप प्रमुख) साथ हैं, सर। सर, उनके पास अब दो मिनट और 11 सेकेंड हैं।