लाइव टीवी

Ethiopian Airlines: उड़ान के दौरान पायलट की लगी आंख, इथियोपियन एयरलाइंस का विमान लैंडिंग से चूका

Updated Aug 19, 2022 | 17:34 IST

Ethiopian Airlines: विमान के उतरने से चूकने के बाद एयर ट्रैफिक कंट्रोलर ने विमान के चालक दल से संपर्क करने की कोशिश की, जबकि विमान के ऑटोपायलट सिस्टम ने इसे 37,000 फीट पर मंडराते हुए रखा।

Loading ...
इथियोपियन एयरलाइंस का विमान लैंडिंग से चूका। (सांकेतिक फोटो)

Ethiopian Airlines: सूडान से इथियोपिया के लिए उड़ान भरने वाला एक इथियोपियाई एयरलाइंस का विमान 15 अगस्त को दोनों पायलटों के सो जाने के बाद लैंडिंग से चूक गया। इसके बाद एक अलर्ट जारी किया गया था जब उड़ान ET343 ने अदीस अबाबा हवाई अड्डे से संपर्क किया था, लेकिन फिर भी वह नीचे उतरना शुरू नहीं हुआ, जिससे चिंता बढ़ गई।

इथियोपियन एयरलाइंस का विमान लैंडिंग से चूका

IndiGo Plane: दिल्ली एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा टला, इंडिगो के प्लेन के नीचे घुसी कार

द इंडिपेंडेंट ने बताया कि विमान के उतरने से चूकने के बाद एयर ट्रैफिक कंट्रोलर ने विमान के चालक दल से संपर्क करने की कोशिश की, जबकि विमान के ऑटोपायलट सिस्टम ने इसे 37,000 फीट पर मंडराते हुए रखा। जब विमान ने रनवे पर उड़ान भरी तो ऑटोपायलट कट गया, जिसके बाद एक अलार्म चालू हो गया, जिसने कथित तौर पर चालक दल को जगा दिया। इसके बाद पायलटों ने 25 मिनट बाद विमान को उतारा।

25 मिनट बाद पायलटों ने विमान को उतारा

Indigo plane:दिल्ली से वडोदरा जा रहे इंडिगो के विमान की जयपुर में इमरजेंसी लैंडिंग, सभी यात्री सुरक्षित

हवाई यातायात नियंत्रण के आंकड़ों के अनुसार रनवे के ऊपर से उड़ान भरने से पहले विमान ने 37,000 फीट की ऊंचाई पर क्रूज जारी रखा। विमानन विश्लेषक एलेक्स मैकेरास ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि अफ्रीका की सबसे बड़ी एयरलाइन इथियोपियन एयरलाइंस बोइंग 737 ET343 में घटना के बारे में गहराई से संबंधित था, जब तक ये अदीस अबाबा गंतव्य तक नहीं पहुंचा, तब तक ये 37,000 फीट की ऊंचाई पर था। मैकेरास ने एक ट्वीट में कहा कि ये लैंडिंग के लिए उतरना शुरू क्यों नहीं हुआ? दोनों पायलट सो रहे थे।