लाइव टीवी

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ की तबीयत गंभीर, दुबई के अस्पताल में भर्ती

Updated Dec 03, 2019 | 12:52 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति और पूर्व सैन्य तानाशाह परवेज मुशर्रफ दुबई स्व निर्वासन में रह रहे हैं। उनकी तबीयत बेहद गंभीर है।

Loading ...
Former Pakistan president Pervez Musharraf

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति और पूर्व सैन्य तानाशाह जनरल (रिटायर) परवेज मुशर्रफ सोमवार को तबीयत बिगड़ने के बाद दुबई के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मुशर्रफ हृदय संबंधी समस्या से पीड़ित हैं और ब्ल्ड प्रेशर की समस्या से भी पीड़ित हैं। 76 वर्षीय पूर्व राष्ट्रपति दुबई में स्व-निर्वासन में रह रहे हैं। उन्हें इमरजेंसी उपचार की जरूरत पड़ी और एक स्ट्रेचर पर दुबई अमेरिकन अस्पताल में भर्ती कराया गया, डॉन न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक जिसकी पुष्टि बाद में उनकी पार्टी ऑल पाकिस्तान मुस्लिम लीग (APML) के सूत्रों ने भी की थी। पार्टी के प्रवक्ता ने कहा कि उन्हें कुछ गंभीर स्वास्थ्य समस्याएं हैं और हाल ही में उनके सीने में दर्द और चिंता की शिकायत की गई थी।

मुशर्रफ 2016 से दुबई में इलाज के लिए रह रहे हैं और तब से देश नहीं लौटे हैं। उनके खिलाफ राजद्रोह का मामला चल रहा है। अधिकारी उन्हें पाकिस्तान लाना चाहते हैं। पिछले महीने इस्लामाबाद हाई कोर्ट ने विशेष अदालत को मामले में फैसला सुनाने से रोक दिया था। एक विशेष अदालत के उपलब्ध रिकॉर्ड के आधार पर फैसले की घोषणा करने से पहले यह आदेश दिया गया था। हाई कोर्ट के फैसले की घोषणा को स्थगित करने के लिए पाकिस्तान सरकार द्वारा दायर याचिका पर सुनवाई कर रहा था। इसी तरह की एक याचिका मुशर्रफ ने लाहौर हाईकोर्ट में भी दायर की थी।

अदालत ने सरकार को 5 दिसंबर तक देशद्रोह मामले में एक नए प्रोसेक्यूटर या प्रोसेक्यूशन की एक टीम को सूचित करने का भी निर्देश दिया है। इसने विशेष अदालत से अधिसूचित प्रोसेक्यूटर को सुनवाई का उचित अवसर प्रदान करने के लिए एक तारीख तय करने के लिए भी कहा है। प्रोसेक्यूटर और प्रोसेक्यूशन टीम के साथ ही मुशर्रफ के लिए भी वकील नियुक्त करने को कहा है।