लाइव टीवी

डोनाल्‍ड ट्रंप, बोरिस जॉनसन के बाद अब फ्रांस के राष्‍ट्रपति भी आए कोरोना की चपेट में, 7 दिन तक रहेंगे आइसोलेट

Updated Dec 17, 2020 | 15:43 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

अमेरिका के राष्‍ट्रपति, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री और ब्राजील के राष्‍ट्रपति के बाद अब फ्रांस के राष्‍ट्रपति इमैनुएल मैक्रों भी कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आ गए हैं। उनकी टेस्‍ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP, File Image
फ्रांस के राष्‍ट्रपति भी आए कोरोना की चपेट में, 7 दिन तक रहेंगे आइसोलेट

पेरिस : फ्रांस के राष्‍ट्रपति इमैनुएल मैक्रों भी कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आ गए हैं। राष्‍ट्रपति कार्यालय की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि उन्‍होंने शुरुआती लक्षणों के बाद कोरोना वायरस संक्रमण का टेस्‍ट कराया, जिसकी र‍िपोर्ट पॉजिटिव आई। इसमें हालांकि यह नहीं बताया गया है कि राष्‍ट्रपति में कोरोना वायरस से जुड़े कौन से लक्षण नजर आए।

बयान के अनुसार, राष्‍ट्रपति मैक्रों अगले सात दिनों के लिए आइसोलेट रहेंगे, लेकिन वह अपना काम जारी रखेंगे। वह दूर रहते हुए अपने काम पर नजर बनाए रखेंगे।

इसके साथ ही फ्रांस के राष्‍ट्रपति दुनिया के उन राष्‍ट्रप्रमुखों में शामिल हो गए हैं, जो अब तक कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। इससे पहले अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन और ब्राजील के राष्‍ट्रपति जाएर बोलसोनारो भी कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं।

फ्रांस में कोरोना वायरस संक्रमण के 24,09,062 मामले हैं, जबकि इस घातक संक्रमण से अब तक 59,361 लोगों की जान गई है। फ्रांस में संक्रमण की दर अधिक होने के बावजूद इस सप्‍ताह की शुरुआत में उन पाबंदियों में थोड़ी छूट दी गई, जिन्‍हें कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर को देखते हुए लगाया गया था। हालांकि रात 8 बजे के बाद यहां अब भी कर्फ्यू लगा हुआ है और संक्रमण को बढ़ने से रोकने के लिए रेस्‍टोरेंट, कैफे, थियेटर और सिनेमाघरों को बंद रखा गया है।

कोरोना वायरस महामारी से दुनियाभर में अब तक 16,57,346 लोग जान गंवा चुके हैं, जबकि संक्रमण का आंकड़ा बढ़क‍र 7,46,30,063 हो गया है।