लाइव टीवी

कोरोना संकट से उपजे आर्थिक हालात से चिंतित जर्मनी के मंत्री ने की आत्महत्या, रेल की पटरी पर मिला शव

Updated Mar 29, 2020 | 20:13 IST

German Minister Suicide: कोरोना के बढ़ते वैश्विक मामलों के बीच जर्मनी से एक बुरी खबर आ रही है, जहां हेसे राज्य के वित्त राज्य मंत्री थॉमस शेफर ने अर्थव्यवस्था के हालातों के देखते हुए आत्महत्या कर ली है।

Loading ...
कोरोना संकट उपजे आर्थिक हालत, यहां मंत्री ने की आत्महत्या
मुख्य बातें
  • कोरोना वायरस की वजह से अभी तक विश्व भर में हजारों लोगों की मौत हो चुकी है
  • जर्मनी के हेसे राज्य के वित्त मंत्री ने कोरोना संकट से उपजे हालात के बाद की खुदखुशी
  • वित्त मंत्री का शव एक रेलवे ट्रैक पर मिला, आर्थिक हालात के बाद तनाव में थे वित्त मंत्री

फ्रैंकफर्ट: दुनिया के लगभग 200 देशों में अपनी दस्तक दे चुके कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या हजारों में पहुंच गई है। इन सबके बीच एक बुरी खबर जर्मनी से आ रही है जहां हेसे राज्य के वित्त मंत्री थॉमस शाएफर ने कोरोना संकट के बाद उत्तपन्न हुए आर्थिक हालात और लगातार हो रहे आर्थिक नुकसान को देखते हुए आत्महत्या कर ली है। 54 साल के शाएफर की लाश एक रेलवे ट्रैक पर पड़ी मिली है। 

आर्थिक नुकसान से थे चिंतित

 आर्थिक नुकसान की भरपाई को लेकर शाएफर ‘बेहद चिंतित’ थे। हेसे राज्य के मुख्यमंत्री वॉल्कर बॉफियर ने एक बयान में कहा, ‘हम स्तब्ध हैं। हमें विश्वास नहीं हो रहा और हम अत्यंत दु:खी हैं।’ हेसे में जर्मनी की वित्तीय राजधानी फ्रैंकफर्ट है जहां ड्यूश बैंक और कॉमर्जबैंक का मुख्यालय है। यूरोपीयन सेंट्रल बैंक भी फ्रैंकफर्ट में ही है। राज्य के वित्त मंत्री की मौत की खबर से बेहद दु:खी नजर आ रहे बॉफियर ने कहा कि शाएफर इस महामारी के कारण पैदा हुए आर्थिक संकट से उबरने में कंपनियों एवं कर्मियों की मदद करने के लिए ‘‘दिन-रात’’ काम कर रहे थे।

हाल के दिनों में बना ली थी समाज से दूरी

 मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो शाएफर हाल के दिनों में घर पर ही रह रहे थे और सार्वजनिक जगहों पर उनकी उपस्थिति  ना के बराबर थी। शाएफर चांसलर एंजेला मर्केल के सेंटर-राइट क्रश्चियन डेमोक्रेट (सीडीयू) के सदस्य भी थे। वे दो दशक से अधिक समय तक हेसे राज्य की राजनीति में सक्रिय रहे और लगभग 10 वर्षों तक वित्त मंत्री रहे।

कोरोना वायरस से विश्व में जा चुकी है 25 हजार से ज्यादा जानें

कोरोना वायरस महामारी से विश्व भर में अब तक 25,066 लोगों की जान जा चुकी है। इनमें से ज्यादातर मौतें यूरोप में हुई हैं। शुक्रवार को समाचार एजेंसी एएफपी ने आधिकारिक आंकड़ों के आधार पर यह जानकारी दी। इस महामारी से यूरोप महाद्वीप सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है, जहां 17,314 मौतें हुई हैं। इटली में 8,165 लोगों की मौत हुई है, जो किसी यूरोपीय देश में सर्वाधिक है। स्पेन में 4,858 मौतें हुई हैं। वहीं, एशियाई देश चीन में 3,292 लोगों की मौतें हुई हैं। दिसंबर से विश्व में कोरोना वायरस संक्रमण के कम से कम 5,47,034 मामले दर्ज किये गये हैं।