लाइव टीवी

यूरोप में आतंकी वारदात को लेकर अलर्ट के बीच जर्मन चांसलस के दफ्तर से टकराई कार, बर्लिन में हड़कंप

Updated Nov 25, 2020 | 16:02 IST

जर्मनी में चांसलर एंजेला मर्केल के दफ्तर के दीवार से एक कार टकरा गई, जिस पर 'स्टॉप ग्लोबलाइजेशन पॉलिटिक्स' लिखा था। इस घटना के बाद यहां हड़कंप मच गया है। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP, File Image
यूरोप में आतंकी वारदात को लेकर अलर्ट के बीच जर्मन चांसलस के दफ्तर से टकराई कार, बर्लिन में हड़कंप

बर्लिन : यूरोप में बीते कुछ समय में कई आतंकी वारदातों के बीच जर्मनी में चांसलर एंजेला मर्केल के दफ्तर की दीवार से एक कार टकरा गई, जिसके बाद यहां हड़कंप मच गया है। पुलिस सभी पहलुओं से मामले की जांच  कर रही है।

समाचार एजेंसी रॉयटर्स के अनुसार, कार पर दाईं ओर 'स्टॉप ग्लोबलाइजेशन पॉलिटिक्स' (वैश्‍वीकरण की राजनीति बंद करो) लिखा था। वहीं सोशल मीडिया पर कई तस्‍वीरें सामने आई हैं, जिसमें कार के बाईं ओर 'तुम बच्चों और बूढ़े के हत्यारे हो', जैसे  शब्‍द लिखे हैं।

यह घटना बर्लिन में बुधवार को हुई, जिसके बाद पुलिस ने तत्‍काल वहां सुरक्षा व्‍यवस्‍था कड़ी कर दी। फिलहाल किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। घटना के बाद बर्लिन में बड़ी संख्‍या में वहां पुलिसकर्मियों और दमकल वाहनों को देखा गया।

मर्केल को बुधवार सुबह जर्मन स्‍टेट प्रीमियर्स के एक वीडियो कॉन्‍फ्रेंस की मेजबानी करने वाली थीं, जिसमें कोरोनोवायरस के कारण लॉकडाउन की अवधि में विस्‍तार और महामारी से निपटने के लिए आगे के कदमों पर चर्चा की जाने वाली थी।

यह घटना ऐसे समय में हुई है, ज‍बकि बीते कुछ सप्‍ताहों में पेरिस, नीस और वियना जैसे यूरोप के शहरोंर में आठ आतंकवादी अलग-अलग घटनाओं में मारे गए हैं, जिस वजह से यूरोप में हाई अलर्ट है। स्विस पुलिस ने मंगलवार को एक स्विस महिला की पहचान जिहादी के तौर पर की है, जिसने एक शख्‍स की गर्दन पर चाकू से वार किया था और लुगानो डिपार्टमेंट स्टोर में एक अन्य व्यक्ति की गर्दन पकड़ ली थी।