लाइव टीवी

अगर पुतिन महिला होते तो यूक्रेन के खिलाफ जंग नहीं छेड़ते, बोरिस जॉनसन ने उड़ाया मजाक

Updated Jun 30, 2022 | 08:37 IST

यूक्रेन और रूस के बीच लड़ाई जारी है। इस लड़ाई का अंत कब होगा किसी को पता नहीं। लेकिन इन सबके बीच ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन ने व्लादिमीर पुतिन का मजाक बनाया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
बोरिस जॉनसन, ब्रिटिश पीएम
मुख्य बातें
  • रूस यूक्रेन में युद्ध अब भी जारी
  • अंतिम नतीजे तक लड़ाई जारी रहेगी-रूस
  • रूस के खिलाफ संघर्ष करते रहेंगे- यूक्रेन

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कहा है कि रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन अगर एक महिला होते तो यूक्रेन के खिलाफ पागल मर्दाना युद्ध शुरू नहीं करते। श्लॉस एल्माऊ में जी 7 शिखर सम्मेलन के अंत में जर्मन मीडिया के साथ साक्षात्कार में जॉनसन ने अपने तर्क के पीछे कुछ उदाहरण भी पेश किए। उन्होंने वैश्विक शांति की दिशा में एक उपाय के रूप में सत्ता के पदों पर अधिक महिलाओं का आह्वान किया। जॉनसन ने ब्रॉडकास्टर जेडडीएफ को बताया कि अगर पुतिन एक महिला होती, जो वह स्पष्ट रूप से नहीं होती अगर वह होतीं, तो मुझे नहीं लगता कि वह आक्रमण और हिंसा के एक पागल, मर्दाना युद्ध में शामिल हो गए होते। यदि आप विषाक्त पुरुषत्व का एक आदर्श उदाहरण चाहते हैं, तो वो वही काम कर रहे हैं।  

पुतिन की तस्वीर का बनाया गया मजाक
जर्मनी में हाल ही में G7 शिखर सम्मेलन के दौरान, शक्तिशाली गुट के नेताओं ने घोड़े के ऊपर उनकी कुख्यात नंगे-छाती वाली तस्वीर पर पुतिन का मजाक उड़ाया। जॉनसन की टिप्पणी के बारे में पूछे जाने पर, प्रधान मंत्री के आधिकारिक प्रवक्ता ने कहा कि यह एक जानबूझकर नीति नहीं है। ब्रिटिश जनता उम्मीद करेगी कि नेता हर दिन निर्दोष नागरिकों की हत्या करने वाले किसी व्यक्ति के साथ मजबूत होंगे। जॉनसन की टिप्पणी मैड्रिड में एक उत्तरी अटलांटिक संधि संगठन  की बैठक से पहले आई है जहां पश्चिमी सहयोगी चर्चा करेंगे कि भविष्य के खतरों का जवाब कैसे दिया जाए। 

पुतिन जब तक नहीं थमेंगे, प्रतिबंध जारी रहेंगे
ब्रिटेन सरकार के प्रवक्ता ने कहा कि जब तक पुतिन यूक्रेन पर अपने घृणित हमले जारी रखेंगे हम रूसी युद्ध मशीन को कमजोर करने के लिए प्रतिबंधों का उपयोग करेंगे। प्रतिबंधों से पता चलता है कि पुतिन के आंतरिक घेरे सहित कुछ भी और कोई भी मेज से दूर नहीं है,ब्रिटेन सरकार ने कहा कि वह सीरिया में असद शासन का समर्थन करने और नागरिकों का दमन करने में उनकी भागीदारी के लिए रूसी व्यक्तियों और कंपनियों के एक समूह को भी मंजूरी दे रही है।