लाइव टीवी

Musa Maneka: शराब के साथ धरे गए इमरान खान के सौतेले बेटे मूसा, ऊपर से पड़ा दबाव तो तत्काल हुई रिहाई  

Updated Feb 23, 2022 | 08:00 IST

Imran Khan son Musa Maneka : मूसा मनेका पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी के पहली शादी से हुए बेटे हैं। अवैध शराब रखने के आरोप में पुलिस ने सोमवार को उन्हें और उनके दो दोस्तों को गिरफ्तार किया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी के बेटे हैं मूसा मनेका।
मुख्य बातें
  • अवैध शराब रखने के आरोप में पुलिस ने मूसा मनेका और उनके दोस्तों को गिरफ्तार किया
  • गिरफ्तारी के बाद पंजाब पुलिस के प्रमुख के पास ऊपर से इनकी रिहाई के लिए फोन आने लगे
  • दबाव में पुलिस को मूसा को छोड़ना पड़ा, बुशरा बीबी की पहली शादी के बेटे हैं मूसा

Imran Khan's step son : सत्ता का दुरुपयोग केवल भारत में ही नहीं होता, पड़ोसी देश पाकिस्तान भी इससे ग्रसित है। पाकिस्तान में सत्ता के दुरुपयोग का ताजा-तरीन मामला सामने आया है। यह मामला पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से जुड़ा है। पुलिस ने मंगलवार को इमरान खान के सौतेले बेटे मूसा मनेका और उनके दो दोस्तों पर अवैध शराब रखने का मामला दर्ज किया। पुलिस का कहना है कि मूसा और उनके दोस्त उसकी हिरासत में थे तभी ऊपर से फोन आ गया और 'शीर्ष अधिकारियों' के कहने पर उन्हें छोड़ना पड़ा।  

बुशरा बीबी की पहली शादी से हुए बेटे हैं मूसा
मूसा इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी की पहली शादी से हुए बेटे हैं। रिपोर्टों के मुताबिक सोमवार को गद्दाफी स्टेडियम के पास मूसा और उनके दो दोस्तों की कार से शराब बरामद हुई, इसके बाद पुलिस ने इन तीनों को गिरफ्तार किया। पुलिस के एक अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि बुशरा बीबी के बेटे सहित तीन युवकों को कुछ औपचारिकताएं पूरी कराने के बाद शीर्ष अधिकारियों के आदेश पर सोमवार को ही रिहा कर दिया गया।

जिन्न से बात, काला जादू....रहस्यमयी है बुशरा बीबी की कहानी; अब इमरान को छोड़कर लाहौर पहुंची इमरान की तीसरी पत्नी!

मूसा ने पुलिसकर्मियों को धमकाया
एक अधिकारी ने कहा कि अवैध शराब रखने के आरोप में जब मूसा को पकड़ा गया तो उसने सुरक्षा अधिकारियों को अंजाम भुगतने की धमकी दी। उसने पुलिसकर्मियों को धमकी दी कि वह पाकिस्तान की प्रथम महिला का बेटा है। पुलिस अधिकारी ने कहा, 'इन तीनों के खिलाफ अवैध शराब रखने का मामला दर्ज होती ही पंजाब पुलिस के प्रमुख को ऊपर से फोन आने लगे। इसके बाद पुलिस ने कानूनी कार्रवाई को आगे नहीं बढ़ाया और उन्हें कुछ घंटे हिरासत में रखने के बाद छोड़ना पड़ा।'

पाकिस्तान में शराब की बिक्री अवैध है
मुस्लिम बहुल देश पाकिस्तान में शराब की बिक्री एवं खपत अवैध घोषित है। पिछले सप्ताह   इमरान खान और उनकी पत्नी बुशरा बीबी के बीच मतभेद होने की रिपोर्टें भी आईं। बीबी के एक करीबी के हवाले से रिपोर्टों में कहा गया कि बुशरा बानी गाला स्थित पीएम इमरान के सरकारी आवास को छोड़ने वाली हैं। कई रिपोर्टों में यह भी कहा गया है कि पीटीआई में बुशरा बीबी का दखल काफी बढ़ गया है और इमरान और बुशरा में अनबन होने की यह भी एक मुख्य वजह है।