लाइव टीवी

2+2 Dialogue: भारत और अमेरिका की पाकिस्तान को नसीहत, आतंकवाद के खिलाफ दिखावा मत करो

Updated Dec 19, 2019 | 22:17 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

2+2 संवाद में भारत और अमेरिका ने इस बात पर बल दिया कि पाकिस्तान को आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में पारदर्शिता बरतनी होगी। इसके साथ ही दोनों देशों में डी गैंग पर शिकंजा कसने पर आपसी समर्थन का वादा किया।

Loading ...
आतंकवाद के खिलाफ भारत और अमेरिका की पाकिस्तान को दो टूक

वाशिंगटन: भारत और अमेरिका ने आपसी रिश्तों को और मजबूत बनाने के लिए 2+ 2 संवाद स्थापित करने पर बल दिया था। इस कवायद को सार्थक बनाने के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और विदेश मंत्री अमेरिका में हैं। दोनों देशों के बीच गहन विचार विमर्श में आतंकवाद के खिलाफ साझा लड़ाई और पाकिस्तान पर निशाना साधा गया। 

दोनों दलों में इस बात पर सहमति बनी कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में वो मिलकर और गंभीरता से काम करेंगे। दोनों देशों का मकसद अल कायदास आईएसआईएस, लश्कर ए तैयबा, जैश औ हिज्बुल मुजाहिद्दीन टीटीपी दाउद गैंग और हक्कानी नेटवर्क को नेस्तनाबूद करना है। भारत ने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में अगर पाकिस्तान वास्तव में गंभीर है तो उसे अपनी जमीन पर चलने वाले आतंकी संगठनों को नष्ट करना होगा। यही नहीं पाकिस्तान की आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई की गंभीरता तभी सामने आएगी जब वो मुंबई हमलों के साथ साथ पठानकोट के गुनहगारों को सजा दिलाने की दिशा में कदम उठाएगा। 


इसके साथ ही भारत ने कहा कि जिस तरह से सरगना मसूद अजहर को अंतरराष्ट्रीय आतंकी घोषित करने में मदद मिली वो काबिलेतारीफ है। इसके साथ ही अमेरिका ने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में भारत जिस तरह से नए नियमों के साथ सामने आया है उससे स्पष्ट है कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में दोनों मुल्क और आगे बढ़ेंगे।