लाइव टीवी

अयोध्‍या में भूमि पूजन को लेकर अमेरिका में भी जश्‍न, भारतीय समुदाय के लोगों ने निकाली झांकी

Updated Aug 05, 2020 | 10:08 IST

Ram Mandir Bhumi pujan: अयोध्‍या में राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन का जश्‍न दुनियाभर में मनाया जा रहा है। अमेरिका में भी भारतीय समुदाय के लोगों ने इस खास अवसर को सेलिब्रेट किया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
अयोध्‍या में भूमि पूजन को लेकर अमेरिका में भी जश्‍न, भारतीय समुदाय के लोगों ने निकाली झांकी
मुख्य बातें
  • अयोध्‍या में राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन का जश्‍न दुनियाभर में मनाया जा रहा है
  • विदेशों में रह रहे भारतीय समुदाय के लोग भी इस खास अवसर को सेलिब्रेट कर रहे हैं
  • अमेरिकी-भारतीय इस खास मौके को सेलिब्रेट करने के लिए वाशिंगन डीसी में जुटे

वाशिंगटन : अयोध्‍या में राम मंदिर निर्माण को लेकर न केवल देशभर में उत्‍साह है, बल्कि विदेशों में भी भारतीय समाज के लोगों में इसे लेकर खासा उत्‍साह देखा जा रहा है। अमेरिका में भी भारतीय समुदाय के लोग इसे लेकर उत्‍साहित हैं। अयोध्‍या में भूमि पूजन से पहले अमेरिका के वाशिंगटन डीसी में भी लोगों में अपने ही अंदाज में इसका जश्‍न मनाया। उनके चेहरों पर खुशी साफ देखी जा सकती है।

अयोध्‍या में भूमि पूजन का जश्‍न मनाने के लिए भारतीय समुदाय के लोग वाशिंगटन डीसी में कैपिटल हिल के बाहर एकत्र हुए। उनके हाथों में भगवा झंडा नजर आ रहा है, जबकि उन्‍होंने इसी तरह के वस्‍त्र भी पहन रखे हैं। उन्‍होंने झांकी निकाली और राम मंदिर की डिजिटल तस्वीरें भी प्रदर्शित की। इससे पहले यहां भारतीय समुदाय के लोगों ने कहा था कि वे इस खास अवसर पर यहां के मंदिरों में विशेष पूजा-अर्चना करेंगे।

अयोध्‍या में भूमि पूजन का जश्‍न

अमेरिका में यह झांकी ऐसे समय में निकाली गई है, जबकि अयोध्‍या में भूमि पूजन को लेकर जश्‍न का माहौल है। मंदिर निर्माण के लिए शिलान्‍यास कार्यक्रम का आयोजन अयोध्‍या में किया गया है, जिसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्‍या रवाना हो चुके हैं। अयोध्‍या में कड़ी तैयारियों के बीच भूमि पूजन कार्यक्रम को लगभग अंतिम रूप दिया जा चुका है, जहां से मनोरम तस्‍वीरें लगातार सामने आ रही हैं।

इससे पहले न्यूयार्क स्थित टाइम्स स्क्वायर में विशाल बिलबोर्ड पर भगवान राम और भव्य राम मंदिर के त्रिआयामी चित्र प्रदर्शित किए जाने की जानकारी आयोजकों की ओर से दी गई थी। अमेरिका भारत सार्वजनिक मामलों की समिति के अध्यक्ष जगदीश सेव्हानी ने बताया था कि विशाल नैस्डेक स्क्रीन के अलावा 17,000 वर्ग फीट वाली एलईडी स्क्रीन पर त्रिआयामी चित्रों का प्रदर्शन किया जाएगा।