लाइव टीवी

भारत के लिए आखिरी उड़ान से चूक गया भारतीय, वेटिंग रुम में आ गई थी नींद

Updated Mar 24, 2020 | 17:41 IST

दुबई में हवाई अड्डे पर नींद आ जाने से एक भारतीय नागरिक की स्वदेश जाने वाली उड़ान छूट गई और वह हवाई अड्डे के टर्मिनल तीन पर फंस गया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
दुबई में हवाई अड्डे पर नींद आ जाने से एक भारतीय नागरिक की स्वदेश जाने वाली उड़ान छूट गई और वह हवाई अड्डे के टर्मिनल तीन पर फंस गया।

दुबई :  दुबई में हवाई अड्डे पर नींद आ जाने से एक भारतीय नागरिक की स्वदेश जाने वाली उड़ान छूट गई और वह हवाई अड्डे के टर्मिनल तीन पर फंस गया। वह अब यूएई स्थित अपने घर पर भी नहीं जा सकता क्योंकि उस देश ने कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के कदम के तहत रेजीडेंसी वीजा धारकों को प्रवेश देने से इनकार कर दिया है। यह जानकारी मीडिया की एक खबर में दी गई है। यूएई में रहने वाले अरुण सिंह रविवार को भारत के लिए आखिरी उड़ान में सवार होने से चूक गए।

‘द गल्फ न्यूज’ की खबर के अनुसार पुणे निवासी सिंह (37) ने आव्रजन और सुरक्षा जांच पूरी कर ली थी। वह 22 मार्च को अहमदाबाद के लिए सुबह 4 बजे एमिरेट्स की उड़ान में सवार होने वाले थे। हालांकि ‘प्रतीक्षा क्षेत्र’ में उन्हें नींद आ गई और वह कुछ ही मिनटों से अंतिम बोर्डिंग कॉल से चूक गए। खबर में कहा गया है कि तब से सभी उड़ानों को निलंबित कर दिया गया है। उन्हें संयुक्त अरब अमीरात में फिर से प्रवेश की अनुमति नहीं दी गई क्योंकि रेजिडेंसी वीजा भी निलंबित कर दिया गया है।

संयुक्त अरब अमीरात में एक बैंक के आईटी विभाग में काम करने वाले सिंह ने कहा कि यह एक गलती थी। मुझे नींद आ गई क्योंकि मैं बहुत तनाव में था। मुझे तलाक लेना है इसलिए मैं याचिका दाखिल करने के लिए भारत लौट रहा था। उन्होंने कहा कि शुरुआत में मुझे आव्रजन हॉल में वापस जाने की अनुमति दी गई लेकिन तब उन्होंने कहा कि प्रवेश केवल जीसीसी (खाड़ी सहयोग परिषद) नागरिकों के लिए है। मैंने उन्हें समझाया कि मुझे नींद आ गई थी।’

सिंह ने कहा कि उन्होंने दुबई में भारतीय वाणिज्य दूतावास से भी सम्पर्क किया है लेकिन उनके पास कोई सूचना नहीं है। उन्होंने कहा कि मैं स्नान कर सकता हूं और दुकानें खुली हैं, इसलिए मैं भोजन खरीद सकता हूं और मुझे कुछ कपड़े खरीदने की आवश्यकता होगी क्योंकि मेरा सामान मेरे पास नहीं है। चीजें उपलब्ध हैं, लेकिन वे कहते हैं कि बुधवार के बाद सब कुछ हवाई अड्डे में बंद हो जाएगा, इसलिए मुझे नहीं पता कि तब क्या होगा।