लाइव टीवी

आर्थिक बदहाली के बीच पाकिस्तान में महंगाई ने तोड़ी कमर, पेट्रोल से भी महंगी हुई दूध की कीमत

Updated Sep 12, 2019 | 12:30 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

पाकिस्तान में आर्थिक तंगी के बाद अब कमरतोड़ महंगाई ने लोगों की जीना मुहाल कर दिया है। पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मोहर्रम के दौरान दूध, पेट्रोल से भी ज्यादा महंगी कीमतों में बेची गई।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspGetty Images
पाकिस्तान
मुख्य बातें
  • पाकिस्तान में गरीबी के बीच महंगाई ने तोड़ी सबकी कमर
  • पेट्रोल और डीजल की कीमतों से भी ज्यादा महंगी हुई दूध की कीमत
  • मोहर्रम के दौरान दूध की कीमतों ने तोड़े सारे रिकॉर्ड
  • पाकिस्तानी मीडिया के हवाले से आई खबर

कराची : पाकिस्तान इन दिनों भारी आर्थिक तंगी से जूझ रहा है साथ ही पूरे देश में लोग महंगाई की मार से त्राहिमाम कर रहे हैं। एक तरफ गरीबी की मार और दूसरी तरफ महंगाई ने लोगों की कमर तोड़ दी है। ताजा खबर चौंकाने वाली है। खबर है की पाकिस्तान में दूध की कीमत पेट्रोल से भी ज्यादा हो गई है।

मोहर्रम के दिन पाकिस्तान के कई शहरों में लोगों को इतनी महंगी दूध मिल रही थी कि कुछ लोगों के दूध की खरीदारी उनके नसीब में ही नहीं थी। पाकिस्तान मीडिया रिपोर्ट के हवाले से ऐसी खबरें सामने आ रही है। कराची और सिंध प्रांत में दूध की कीमत कर 140 रुपए प्रति लीटर हो चली है जो वहां पर मिलने वाले पेट्रोल की कीमत से भी कहीं ज्यादा है। 

दिलचस्प बात तो ये है कि पाकिस्तान में पेट्रोल और डीजल के दाम दूध के दामों से भी कम हैं। जानकारी के मुताबिक मोहर्रम के दो दिन पहले तक ही पेट्रोल 113 रु. प्रति लीटर बेचे जा रहे हैं जबकि डीजल 91 रुपए प्रति लीटर मिल रहे हैं। सिंध प्रांत के कुछ हिस्सों में दूध सबसे उंचे दामों 140 रुपए प्रति लीटर की कीमत में बेचे गए।

एक दुकानदार ने बताया कि दूध की बढ़ती मांगों के कारण इसे मार्केट में 120 रुपए से लेकर 140 रुपए प्रति लीटर तक बेचे जा रहे हैं। मोहर्रम के दौरान, शहर के कई हिस्सों में दूध, जूस और ठंडे पानी की बिक्री के लिए सबील्स (स्टॉल) लगाए गए हैं। इसके लिए बड़ी मात्रा में दूध की मांगों में इजाफा हुआ है। बढ़ती मांगों के कारण दूध की कीमतों में तेजी से उछाल आया है।

इसी तरह के एक स्टॉल लगाने वाले दुकानदार ने बताया कि हम हर साल दूध के स्टॉल लगाते हैं और इस साल इसकी कीमतों में तेजी से उछाल हुआ है इसलिए इस साल इसकी बिक्री का मैं पूरा फायदा उठाना चाहता हूं। उन्होंने बताया कि मोहर्रम के कारण दूध की कीमतों में भारी इजाफा हुआ है। 

कराची कमिश्नर इफ्तिखार शलवानी जो इस तरह की रोजाना की वस्तुओं की कीमतों पर नजर रखते हैं उनकी तरफ से भी इस पर कोई कदम उठाए नहीं जा रहे हैं। हैरानी की बात तो ये है कि कमिश्नर ऑफिस की तरफ से दूध की आधिकारिक कीमत 94 रुपए प्रति लीटर तय की गई है।