लाइव टीवी

Terror Attack in Israel: इजरायल में ISIS का आतंकी हमला, दो पुलिसकर्मियों की मौत और कई घायल

Updated Mar 28, 2022 | 10:08 IST

Terror Attack in Israel: इजरायल में हुए आतंकी हमले में दो पुलिस अफसरों की मौत हो गई है। इस हमले की जिम्मेदारी आतंकवादी संगठन आईएसआईएस ने ली है।

Loading ...
इजरायल में ISIS का आतंकी हमला, दो पुलिसकर्मियों की मौत
मुख्य बातें
  • इजरायल में ISIS ने किया आतंकी हमला
  • ISIS के आतंकियों ने इजरायल पुलिस को निशाना बनाया
  • हमले में 2 पुलिस अफसरों की मौत और कुछ पुलिसकर्मी हुए घायल

Terror Attack in Israel: इजरायल में बड़ा आतंकी हमला हुआ है। ISIS के 2 आतंकियों ने पुलिसकर्मियों को बनाया निशाना जिसमें 2 पुलिसकर्मियों की मौत हो गई है जबकि कई घायल बताए जा रहे हैं। जानकारी के मुताबिक यह आतंकवादी हमला उस वक्त हुआ जब अरब के चार विदेश मंत्री और अमेरिकी विदेश मंत्री एक महत्वपूर्ण मीटिंग के लिए दक्षिणी इजरायल में एकत्र हो रहे थे।

रविवार रात हुआ हमला

आंतरिक सुरक्षा मंत्री ओमर बारलेव ने कहा कि रविवार रात हदेरा शहर में एक घातक हमला करने वाले आतंकवादी जिसमें दो इजरायली मारे गए और कई अन्य घायल हो गए, इस्लामिक स्टेट से जुड़े थे। बरलेव ने रविवार आधी रात के बाद आर्मी रेडियो से बात करते हुए कहा यह 'एक बहुत ही गंभीर हमला है। हम इस्लामिक स्टेट से संबंधित आतंकवादियों का पता लगा रहे हैं।'

बारलेव ने दो शूटरों के ISIS से जुड़ाव के बारे में विस्तार से नहीं बताया और न ही नाम से उनकी पहचान की। इस्लामिक स्टेट ने बाद में अमाक प्रचार साइट द्वारा जारी एक बयान में हमले की जिम्मेदारी लेने का दावा किया। आईईएस ने दावा किया कि एक बड़े कमांडो हमले में यहूदी (इजरायल के) पुलिस बल के दो सदस्य मारे गए और अन्य घायल हो गए।

इजरायल में कोविड 19 का नया स्ट्रेन आया सामने, इसमें ओमिक्रॉन के दो वेरिएंट पाए गए

पांच साल बाद आतंकी हमला

 साइट इंटेलिजेंस ग्रुप के मुताबिक, 2017 के बाद यह पहला मौका है जब आईएस ने आधिकारिक तौर पर इजरायल पर हमले का दावा किया है। हिब्रू मीडिया ने व्यापक रूप से दो आतंकवादियों की पहचान अयमान और इब्राहिम इघबरिया के रूप में की जो मध्य अरब शहर उम्म अल-फहम के निवासी थे। इज़राइल पुलिस ने कहा कि दोनों 1,100 गोलियों के साथ-साथ कम से कम तीन हैंडगंस और छह चाकू लेकर घटनास्थल पर पहुंचे थे।