लाइव टीवी

Howdy Modi: जानिए क्या है ये हाउडी मोदी

Updated Sep 21, 2019 | 15:02 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Howdy Modi Meaning: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 सितंबर को अमेरिकी शहर ह्यूस्टन में 'हाउडी मोदी' रैली को संबोधित करेंगे। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी इस कार्यक्रम में उनके साथ शामिल होंगे।

Loading ...
हाउडी मोदी कार्यक्रम 22 सितंबर को

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार यानी 22 सितंबर को अमेरिका के टेक्सास के ह्यूस्टन में भारतीयों को संबोधित करेंगे। इस कार्यक्रम में 50,000 से ज्यादा लोग शामिल होंगे। 60 से अधिक प्रमुख अमेरिकी सांसद उपस्थित होंगे। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी इस कार्यक्रम में पीएम मोदी के साथ होंगे। इस कार्यक्रम का नाम 'हाउडी मोदी! शेयर्ड ड्रीम्स, ब्राइट फ्यूचर्स' है। बता दें कि हाउडी का मतलब 'हाउ डू यू डू है?'

इस कार्यक्रम का आयोजन एनआरजी स्टेडियम में ह्यूस्टन स्थित एक गैर-लाभकारी संस्था टेक्सास इंडिया फोरम करा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहले ऐसे विदेशी नेता होंगे जिसके कार्यक्रम में इतनी अधिक संख्या में लोग मौजूद होंगे।

इतिहास में यह पहली बार होगा जब इतनी बड़ी रैली में दुनिया के सबसे पुराने और सबसे बड़े लोकतंत्र के दो सबसे बड़े नेता शामिल होंगे। अमेरिका में पीएम मोदी की इस तरह की यह तीसरी रैली है। साल 2014 में न्यूयॉर्क के मैडिसन स्क्वैयर गॉर्डन्स और 2017 में सिलिकॉन वैली में प्रधानमंत्री मोदी बड़ी रैलियां और प्रवासी भारतीय समुदाय को संबोधित कर चुके हैं।  

टेक्सास इंडिया फोरम ने कहा कि यह आयोजन 90 मिनट के सांस्कृतिक कार्यक्रम- 'वुवन: द इंडियन-अमेरिकन स्टोरी' के साथ शुरू होगा। 90 मिनट के सांस्कृतिक कार्यक्रम में टेक्सास और पूरे अमेरिका से 400 कलाकार और समुदाय के सदस्य शामिल होंगे। 27 समूह इवेंट में प्रदर्शन कर रहे हैं। आयोजन के लिए 2 ओरिजिनल गाने लिखे गए हैं। यह कार्यक्रम 3 घंटे का होगा, जो भारतीय समयानुसार रात 8:30 बजे शुरू होगा।