लाइव टीवी

सहयोगी को KISS करना पड़ा भारी, कोविड नियमों के उल्लंघन के कारण गई मंत्री की कुर्सी

Updated Jun 27, 2021 | 09:21 IST

ब्रिटेन में स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री मैट हैनकॉक के अपनी एक सहयोगी के साथ किस करने पर ऐसा सियासी बवाल मचा कि उन्‍हें पद से इस्‍तीफा देना पड़ा। दरअसल, इस्‍तीफा उन्‍हें कोविड नियमों के उल्‍लंघन के कारण देना पड़ा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP, File Image
सहयोगी को KISS करना पड़ा भारी, कोविड नियमों के उल्लंघन के कारण गई मंत्री की कुर्सी

लंदन : ब्रिटेन के स्वास्थ्य मंत्री मैट हैनकॉक के किसिंग तस्वीरों के वायरल होने के बाद यहां इस कदर सियासी बवाल मचा कि उन्‍हें अपने पद से इस्‍तीफा देना पड़ा। वह अपनी सहयोगी जीना कोलाडांगेलो को किस कर रहे थे, जब सबकुछ कैमरे में रिकॉर्ड हो गया। विपक्ष ने उनकी इस हरकत पर नाराजगी जताते हुए मैट हैनकॉक के इस्‍तीफे की मांग की। हालांकि शुरुआत में उन्‍होंने इससे इनकार कर दिया, पर बढ़ते बवाल के बीच उन्‍हें पद से इस्‍तीफा देना पड़ा।

मैट हैनकॉक (42) ने शनिवार को स्वास्थ्य मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया। उन्‍हें इस्‍तीफा सहयोगी को किस करने के कारण नहीं, बल्कि कोविड नियमों के उल्‍लंघन के कारण देना पड़ा। उन्होंने अपनी एक नजदीकी सहयोगी जीना कोलाडांगेलो (43) को किस कर कोविड-19 नियमों को तोड़ा था और इसलिए उन पर इस्‍तीफे का दाबाव बढ़ रहा था।

हैनकॉक ने मांगी माफी

हैनकॉक ने बाद में अपनी सहयोगी के साथ किस करने की बात स्वीकार की थी। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री जॉनसन को लिखे पत्र में हैनकॉक ने कहा कि सरकार उन लोगों की कर्जदार है, जिन्होंने इस महामारी में बहुत कुछ खोया है। उन्‍होंने घर से बाहर रहने पर सामाजिक दूरी का पालन करने के सरकारी नियमों का उल्लंघन करने को लेकर फिर से माफी मांगी।

ट्विटर पर शेयर किए गए एक वीडियो में हैनकॉक ने कहा, 'मैं प्रधानमंत्री को स्वास्थ्य मंत्री के पद से इस्तीफा सौंपने गया था।' उन्होंने कहा, 'मैं समझ सकता हूं कि इस देश में सभी ने बहुत कुछ खोया है और हमारे जैसे लोग जो नियम बनाते हैं उन्हें इसका पालन करना चाहिए इसलिए मैंने इस्तीफा दे दिया।'

जीना कोलाडांगेलो कंजर्वेटिव नेता मैट हैनकॉक की पुरानी मित्र और सहयोगी हैं। दोनों कई मौकों पर साथ नजर आ चुके हैं। लेकिन कोरोना संक्रमण के बीच सरकार ने जो कुछ नियम तय किए हैं, मंत्री के द्वारा ही उसके उल्‍लंघन को लेकर यहां सियासी बवाल मच गया और हैनकॉक को अपनी कुर्सी गंवानी पड़ी।