लाइव टीवी

New York firing: ब्रुकलिन में मेट्रो स्टेशन पर भारी गोलीबारी, 13 लोग बताए जा रहे घायल, गैस मास्क पहना था हमलावर

Updated Apr 12, 2022 | 22:05 IST

New york Brooklyn subway shooting: न्यूयॉर्क के ब्रुकलिन में सबवे स्टेशन पर भारी गोलीबारी हुई है। सीएनएन की रिपोर्ट में कहा गया है कि सबवे स्टेशन पर हुई फायरिंग में 13 लोग घायल हुए हैं।

Loading ...
न्यूयॉर्क में ब्रूकलिन में भारी गोलीबारी
मुख्य बातें
  • अमेरिका में न्यूयॉर्क के ब्रुकलिन स्थित सबवे स्टेशन पर मंगलवार सुबह कई लोगों को गोली मारी गई
  • मौके से विस्फोटक भी बरामद किए गए हैं
  • शुरुआती जांच से पता चला है कि संदिग्ध निर्माण कार्य से जुड़ी वर्दी में था

न्यूयॉर्क में मंगलवार को एक मेट्रो स्टेशन पर कई लोगों को गोली मार दी गई। घटनास्थल की एक तस्वीर में लोगों को खून से लथपथ स्टेशन पर लेटे हुए देखा जा सकता है। न्यूयॉर्क के ब्रुकलिन में एक मेट्रो स्टेशन पर गोलीबारी में 13 लोग घायल बताए गए। गोलीबारी की प्रारंभिक रिपोर्ट सुबह लगभग 8:30 बजे आई। ब्रुकलिन मेट्रो स्टेशन पर गोलीबारी के साथ-साथ विस्फोट की भी खबर है। एडवायजरी जारी की गई है कि एक जांच के कारण, ब्रुकलिन में 36th स्ट्रीट और 4th एवेन्यू क्षेत्र के क्षेत्र से बचें। आसपास के क्षेत्र में आपातकालीन वाहनों और देरी की अपेक्षा करें। हमलावर ने कंस्ट्रक्शन बनियान और गैस मास्क पहना हुआ था। 

न्यूयॉर्क शहर के पुलिस कमिश्नर ने कहा कि मेट्रो ट्रेनों में कोई ज्ञात विस्फोटक उपकरण नहीं हैं और वे मेट्रो शूटिंग को आतंकवाद का कार्य नहीं मान रहे हैं, लेकिन उनका कहना है कि ये बयान परिवर्तन के अधीन हैं। आरोपी ने ट्रेन में धुंआ भर दिया और यात्रियों पर फायरिंग कर दी। वह कथित तौर पर एक काले रंग का पुरुष था। हरे रंग की कंस्ट्रक्शन वाली बनियान और एक ग्रे हुड वाली स्वेटशर्ट पहने हुए था। न्यूयॉर्क में भारतीय वाणिज्य दूतावास ने कहा कि स्थानीय अधिकारियों ने वाणिज्य दूतावास को बताया कि 13 घायलों में कोई भारतीय नहीं है।

पुलिस विभाग ने ट्वीट किया कि इस समय कोई सक्रिय विस्फोटक उपकरण नहीं है। एबीसी न्यूज ने बताया कि पुलिस जांच कर रही है कि क्या धूम्रपान करने वाले उपकरण में विस्फोट किया गया था और पुलिस संदिग्ध की तलाश कर रही है। राष्ट्रपति जो बाइडेन को न्यूयॉर्क सिटी मेट्रो शूटिंग के संबंध में नवीनतम घटनाओं पर जानकारी दी गई है। व्हाइट हाउस के वरिष्ठ कर्मचारी आवश्यकतानुसार किसी भी सहायता की पेशकश करने के लिए मेयर एडम्स और पुलिस आयुक्त सेवेल के संपर्क में हैं। 

न्यूयॉर्क सिटी अग्निशमन विभाग के एक प्रवक्ता ने कहा कि दमकल कर्मियों को सनसेट पार्क के पास 36 स्ट्रीट स्टेशन से धुआं निकलने की सूचना मिली थी। उन्होंने कहा कि घटनास्थल पर कई लोगों को गोली मारी गई और विस्फोटक बरामद किया गया है। न्यूयॉर्क पुलिस का कहना है कि उन्हें स्टेशन में लोगों के गोलीबारी में या विस्फोट में घायल होने की सूचना मिली थी।