लाइव टीवी

मुश्किल में फंसे 'बीमार' नवाज शरीफ, लंदन के कैफे में चाय की चुस्कियां लगाते फोटो वायरल

Updated Jun 01, 2020 | 06:22 IST

Nawaz Sharif photo goes viral on Social media : पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है जिसमें वो लंदन के कैफे में चाय की चुस्कियां लेते नजर आ रहे हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
Nawaz Sharif photo goes viral on social media
मुख्य बातें
  • नवाज शरीफ की लंदन के कैफे में चाय पीते फोटो हुई वायरल
  • अपनी पोतियों के साथ चाय पीते दिख रहे हैं पूर्व पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ
  • फोटो देख भड़के पाकिस्तानी, लंदन में इलाज के बहाने अपने ऊपर चल रहे केस से दूर रह रहे हैं शरीफ

लाहौर: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ खुद को 'बीमार' बताकर इलाज के लिए लंदन में हैं। वहीं पाकिस्तान में उन पर भ्रष्टाचार के मामलों में सुनवाई चल रही है। उनके कोर्ट में ना पहुंचने की वजह से गिरफ्तारी वारंट भी जारी हो चुका है। लेकिन जनाब तब रंगे हाथ पकड़े गए जब लंदन में सड़क किनारे एक कैफे में अपनी पोतियों के साथ चाय की चुस्कियां लगाते उनकी एक फोटो वायरल हो गई। अब पाकिस्तान में हंगामा बरपा है। 

नवाज शरीफ की वायरल होती तस्वीर को देख सत्तारूढ़ पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के सदस्यों ने मांग की है कि भ्रष्टाचार के मामलों का सामना करने के लिए उन्हें देश में वापस लाया जाए। तीन बार पाकिस्तान के प्रधानमंत्री रहे 70 वर्षीय नवाज शरीफ तस्वीर अपनी पोतियों के साथ सड़क किनारे एक कैफे में बैठे हुए दिख रहे हैं। वो नीले रंग की सलवार कमीज पहने और टोपी लगाए हुए हैं और उनकी सेहत भी बेहतर लग रही है।

भड़क उठे नेता

पाकिस्तान के कुछ मंत्रियों ने उनके स्वास्थ्य की गंभीर स्थिति पर संशय जताते हुए कहा कि शरीफ लंदन की सड़कों पर घूम रहे हैं और कोविड-19 के समय में उन्होंने मास्क लगाना भी ठीक नहीं समझा। विज्ञान मंत्री फवाद चौधरी ने कहा, ‘कैफे में चाय पीते शरीफ की इस तस्वीर ने हमारे कानून, न्याय और न्यायिक व्यवस्था का पर्दाफाश कर दिया है। यह तस्वीर यह भी बताती है कि देश में लोग किस तरह से उत्तरदायित्व प्रणाली पर विश्वास करें।’

प्रधानमंत्री के सलाहकार शाहबाज गिल ने कहा कि अदालत में झूठ बोलकर शरीफ विदेश गए हुए हैं। गिल ने कहा, ‘शरीफ परिवार समझता है कि लोग मूर्ख हैं।’ उन्होंने शरीफ से कहा कि वो पाकिस्तान लौटें और अपने खिलाफ लगे भ्रष्टाचार के मामलों का सामना करें। पंजाब के सूचना मंत्री फैयाजुल हसन चौहान ने कहा कि शरीफ लंदन की सड़कों पर मास्क लगाए बगैर कैसे घूम सकते हैं। भ्रष्टाचार के मामलों का सामना करने के लिए उन्हें वापस लाया जाना चाहिए।

बेटी ने कहा 'सब खुश हैं', पिता के खिलाफ साजिश

सोशल मीडिया पर उनकी फोटो वायरल होते ही ये टॉप ट्रेंड करने लगा और शरीफ के स्वास्थ्य को लेकर बहस शुरू हो गई। उनके विरोधियों ने जहां कहा कि अगर वह स्वस्थ हैं तो पाकिस्तान क्यों नहीं लौटते। वहीं नवाज शरीफ की बेटी मरयम ने ट्वीट भी किया और जो कुछ हो रहा है उसे अपने पिता के खिलाफ साजिश बताया। मरयम ने कहा कि उनके समर्थक उनका अच्छा स्वास्थ्य देखकर खुश हैं।

इस मामले में गिरफ्तारी वारंट जारी

उधर खबर है कि इस्लामाबाद की अदालत ने विदेशी मेहमानों से कथित रूप से महंगी चीजें तोहफे के रूप में लेने के मामले में नवाज शरीफ, पूर्व राष्ट्रपति जरदारी और पूर्व प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी को पेश होने का आदेश दिया था। गिलानी तो आए लेकिन जरदारी और शरीफ नदारद रहे। जरदारी इसकी इजाजत ले चुके थे लेकिन नवाज शरीफ ने इजाजत ली थी और ना ही उनकी तरफ से कोई अदालत पहुंचा था। कोर्ट भी इससे नाराज दिखा और उनके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया। नवाज शरीफ को पिछले साल नवंबर में अदालत ने विदेश जाने की छूट दे दी थी ताकि वो अपना इलाज करा सकें लेकिन अब नवाज शरीफ को पाकिस्तान की सड़कों में घूमता देख मामला गरमा चुका है।