लाइव टीवी

मिसाल! प्रसव पीड़ा के बावजूद साइकिल चलाकर अस्‍पताल पहुंचीं न्‍यूजीलैंड की सांसद, 1 घंटे बाद दिया बच्‍चे को जन्‍म

Updated Nov 28, 2021 | 16:02 IST

न्‍यूजीलैंड की सांसद ने यहां नेताओं की सादगी को लेकर एक और उदाहरण पेश किया है। प्रसव पीड़ा के बीच वह खुद साइकिल चलाकर अस्‍पताल पहुंचीं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspFacebook
मिसाल! प्रसव पीड़ा में भी साइकिल चलाकर अस्पताल पहुंचीं सांसद

वेलिंगटन : न्यूजीलैंड में नेताओं की सादगी का एक और उदाहरण सामने आया है। सांसद जूली ऐनी जेंटर रविवार तड़के प्रसव पीड़ा में होने के बावजूद खुद साइकिल चलाकर अस्‍पताल पहुंचीं और एक घंटे बाद ही उन्‍होंने बच्‍ची को जन्म दिया।

उन्‍होंने कुछ घंटों बाद फेसबुक पर पोस्ट किया। 'बड़ी खबर! आज सुबह 3.04 बजे हमने अपने परिवार के सबसे नए सदस्य का स्वागत किया। वास्‍तव में मैंने पहले से ऐसी कोई योजना नहीं बनाई थी कि प्रसव पीड़ा में मैं साइकिल चलाकर अस्‍पताल जाऊंगी, लेकिन अंत में ऐसा ही हुआ।'

पहले भी सामने आ चुके हैं ऐसे उदाहरण

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, जेंटर परिवहन मुद्दों पर अपनी पार्टी की प्रवक्‍ता भी हैं। उनके फेसबुक प्रोफाइल में 'आई लव माय साइकिल' भी लिखा है। 2018 में जब उन्‍होंने अपने पहले बच्चे को जन्म दिया था, जब भी वह साइकिल चलाकर अस्पताल पहुंची थीं।

50 लाख की आबादी वाले इस छोटे से देश में पहले से ही नेताओं की सादगी के कई उदाहरण सामने आ चुके हैं। प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने पद पर रहते हुए मातृत्व अवकाश लिया था और फिर अपनी तीन माह की संतान के साथ संयुक्त राष्ट्र की बैठक में हिस्‍सा लेने पहुंची थीं, क्‍योंकि वह अभी बच्‍ची को स्तनपान कराती थीं।