लाइव टीवी

ब्रिटेन में कोविड के रिकॉर्ड मामले, लेकिन नए साल का जश्न मनाने के लिए नहीं लगेगा कोई नया प्रतिबंध

Updated Dec 27, 2021 | 22:56 IST

इग्लैंड में एक तरफ हर रोज रिकॉर्ड मामले सामने आ रहे हैं वहीं प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने नए की पूर्व संध्या पर कोविड से संबंधित कोई नया प्रतिबंध नहीं लगाने का फैसला किया है।

Loading ...
UK में रिकॉर्ड कोविड केस,जश्न मनाने के लिए कोई प्रतिबंध नहीं
मुख्य बातें
  • इंग्लैंड में हर दिन सामने आ रहे हैं लगभग एक लाख कोविड के केस
  • बोरिस जॉनसन सरकार ने नए साल पर किसी तरह के नए प्रतिबंध नहीं लगाने का लिया फैसला
  • ब्रिटेन के स्वास्थ्य मंत्री बोले- लोग सतर्कता बरतें, बाहर मनाएं जश्न

लंदन: ब्रिटेन में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच बोरिस जॉनसन सरकार ने एक चौकाने वाला फैसला लिया है। पीएम बोरिस जॉनसन ने सामान्य रूप से जश्न मनाने के लिए नए साल की पूर्व संध्या पर किसी तरह के नए प्रतिबंध नहीं लगाने का निर्णय लिया है। आज दोपहर अपने शीर्ष सलाहकारों के साथ एक बैठक के बाद, प्रधानमंत्री ने निष्कर्ष निकाला कि ऐसा कोई नया डेटा नहीं आया है जिसके लिए इनडोर सभाओं पर नए प्रतिबंध लगाने की आवश्यकता है।

स्वास्थ्य मंत्री का बयान

ब्रिटेन के स्वास्थ्य मंत्री साजिद जाविद ने बताया कि नए साल से पहले इंग्लैंड में कोई और कोविड प्रतिबंध नहीं होगा। उन्होंने कहा कि लोगों को "सतर्क रहना" चाहिए और यदि संभव हो तो नए साल की पूर्व संध्या पर बाहर जश्न मनाएं। जाविद ने कहा, 'जब हम नए साल में प्रवेश कर रहे हैं, तो निश्चित रूप से हम देखेंगे कि क्या हमें कोई और उपाय करने की आवश्यकता है, लेकिन कम से कम तब तक और कुछ नहीं।' इस बीच, इंग्लैंड ने क्रिसमस के दिन रिकॉर्ड संख्या में मामले दर्ज किए।

रिकॉर्ड मामले आ रहे हैं सामने

आंकड़ों के मुताबिक इंग्लैंड में 25 दिसंबर को 113,628 नए संक्रमण, 26 दिसंबर को 103,558 और 27 दिसंबर को 98,515 नए संक्रमण दर्ज किए गए थे।क्रिसमस की अवधि में केवल आंशिक कोविड डेटा प्रकाशित किया गया है। इस बीच, स्कॉटिश सरकार ने कहा कि अस्थायी आंकड़ों से पता चलता है कि क्रिसमस सप्ताहांत में महामारी की शुरुआत के बाद से स्कॉटलैंड में दर्ज किए गए उच्चतम दैनिक मामले देखे गए थे।

ये भी पढ़ें:  'ऑस्ट्रेलिया जल्द इस बारे में फैसला करे', इंग्लैंड खेमे में कोरोना के मामले आने पर माइकल वॉन ने कही बड़ी बात