लाइव टीवी

Norway : नार्वे में सिरफिरे ने धनुष-बाण से हमलाकर 5 को उतारा मौत के घाट

Updated Oct 14, 2021 | 09:06 IST

Attack in Norway : प्रधानमंत्री एर्ना सोलबर्ग ने कहा कि कोंग्सबर्ग से आने वाली रिपोर्टें 'भयावह' हैं। उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि वह इस बात को समझती हैं कि इस घटना से लोग भयभीत हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
नार्वे में बाण से मारकर पांच लोगों की हत्या।
मुख्य बातें
  • नार्वे के कोंग्सबर्ग में एक सिरफिरे व्यक्ति ने धनुष-बाण से हमलाकर पांच लोगों की हत्या की
  • पुलिस ने संदिग्ध व्यक्ति को हिरासत में ले लिया है, घटना के बाद से इलाके में लोग डरे हुए हैं
  • हमले को आतंकी घटना के एंगल से भी जांच करेगी पुलिस, पुलिसकर्मियों को हथियार रखने के दिए आदेश

स्टॉकहोम : नार्वे में अपराध की एक अजीबो गरीब घटना सामने आई है। यहां के दक्षिण-पूर्वी शहर कोंग्सबर्ग में एक सिरफिरे व्यक्ति ने धनुष-बाण से हमलाकर पांच लोगों की हत्या कर दी है। इस हमले में दो अन्य लोग घायल हैं। स्थानीय पुलिस का कहना है कि संदिग्ध व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है। हालांकि, हमला करने के पीछे हमलावर का इरादा क्या था, अभी इस बारे में पता नहीं चल सका है। 

अकेले दिया हमले को अंजाम-पुलिस

मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक पुलिस प्रमुख ओविंड आस ने बताया कि हमलावर को हिरासत में ले लिया गया है। अब तक मिली जानकारी के मुताबिक बुधवार को इस व्यक्ति ने हमले को अकेले अंजाम दिया। पुलिस का कहना है कि यह व्यक्ति शहर में लोगों पर बाण से हमला करता रहा। नार्वे पुलिस का कहना है कि वह इस हमले की जांच आतंकवादी घटना के एंगल से भी करेगी। 

आतंकी घटना के एंगल से भी होगी जांच

अलजजीरा की रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस प्रमुख ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि जिस तरह से यह घटना हुई, उसे देखते हुए स्वाभाविक है कि हम इस बात की जांच करेंगे कि यह कोई आतंकवादी घटना तो नहीं है। उन्होंने कहा, 'गिरफ्तार व्यक्ति से अभी पूछताछ नहीं हुई है। इसलिए इस बारे में अभी कुछ कहना जल्दबाजी होगी।' 

कोंग्सबर्ग से आने वाली रिपोर्टें 'भयावह' हैं-पीएम

प्रधानमंत्री एर्ना सोलबर्ग ने कहा कि कोंग्सबर्ग से आने वाली रिपोर्टें 'भयावह' हैं। उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि वह इस बात को समझती हैं कि इस घटना से लोग भयभीत हैं लेकिन वह यह बताना चाहेंगी हालात पर अब पुलिस का नियंत्रण है। पुलिस का कहना है कि कोंग्सबर्ग के एक बड़े इलाके में यह घटना हुई। इस जगह पर करीब 28,000 लोग रहते हैं। पुलिस का कहना है कि संदिग्ध व्यक्ति को एक पुलिस स्टेशन ले जाया गया है। अन्य मीडिया रिपोर्टों में दावा किया गया है कि हमलावर के पास एक चाकू अथवा अन्य हथियार भी था। 

पुलिसकर्मियों को अपने पास हथियार रखने के आदेश

इस घटना के बाद पुलिस निदेशालय ने पुलिसकर्मियों को अपने साथ हथियार रखने का आदेश दिया है। नार्वे की पुलिस आमतौर पर अपने साथ हथियार नहीं रखती। जरूरत पड़ने पर ही बंदूक और राइफल अपने साथ रखती है। पुलिस का कहना है कि इस घटना के बाद वह एहतियात बरत रही है। पुलिस ने लोगों से अपने घरों में रहने के लिए कहा है। घटना वाली जगह की चारो तरफ से घेरेबंदी कर दी गई है। हमले के बाद इलाके में एंबुलेंस एवं पुलिस की चहलकदमी बढ़ गई है। घटनास्थल पर बम निरोधक दस्ते और एक हेलिकॉप्टर को उड़ते देखा गया।