लाइव टीवी

दुनिया की 'फर्स्ट लेडीज' से क्या चाहती हैं जेलेंस्की की पत्नी, सोशल मीडिया पर कही ये बात

Updated Mar 07, 2022 | 09:15 IST

Olena Zelenska : यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की की पत्नी ओलेना का कहना है कि यूक्रेन को रेस्क्यू करने की जरूरत नहीं है लेकिन हम अपने सैनिकों एवं आम नागरिकों के लिए दुनिया भर से समर्थन चाहते हैं। यह समर्थन केवल शब्दों में नहीं होना चाहिए।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
सोशल मीडिया पर मुखर हैं जेलेंस्की की पत्नी ओलेना।

Russia Ukraine war : यूक्रेन पर रूसी हमले के बाद राष्ट्रपित वोलोदिमीर जेलेंस्की लगातार रूस पर हमला बोल रहे हैं। उन्होंने आखिरी दम तक लड़ाई लड़ने की ठानी है। रूस के हमलों का यूक्रेन के सैनिक पिछले 12 दिनों से जवाब दे रहे हैं। इन सबके बीच यूक्रेन की पहली महिला एवं जेलेंस्की की पत्नी ओलेना जेलेंस्का भी सोशल मीडिया पर मुखर हो गई हैं। लोगों से जुड़े रहने एवं उनके सवालों का जवाब देने के लिए उन्होंने टेलीग्राम पर अपना एक चैनल शुरू किया है। अपने इस अकाउंट के जरिए वह लोगों के सवालों के जवाब दे रही हैं। 

अपना टेलीग्राम चैनल शुरू किया
अपना टेलीग्राम अकाउंट पर ओलेना ने कहा है कि इन दिनों उनसे पूछा जा रहा है कि युद्ध के समय में क्या करना चाहिए और कैसे खुद को बचाना चाहिए? हमारे पास कई सवाल हैं। वह ज्यादा से ज्यादा सवालों का जवाब देना चाहेंगी।  इसलिए वह सही जवाबों के साथ अपना टेलीग्राम चैनल शुरू कर रही हैं। 

सोशल मीडिया पर सक्रिय हैं ओलेना
अपने पति एवं राष्ट्रपति जेलेंस्की की तरह ओलेना भी सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय हैं। वह  इंस्टाग्राम पर अपने वीडियो संदेश एवं टेलीग्राम पर सरकार के कदमों के बारे में जानकारियां साझा कर रही हैं। राष्ट्रपति जेलेंस्की का कहना है कि रूस उनको अपना पहला और उनके परिवार को दूसरा दुश्मन मानाता है। जेलेंस्की के इस बयान के बाद उनका परिवार सुर्खियों में आ गया है। 

अब अमेरिकन एक्सप्रेस ने भी उठाया बड़ा कदम, रूस और बेलारूस में निलंबित की अपनी सेवाएं

इंस्टाग्राम पर शेयर किया वीडियो
इंस्टाग्राम पर अपने एक वीडियो संदेश में ओलेना ने हाल ही में कहा कि दुनिया भर की प्रथम महिलाएं उनसे यूक्रेन की मदद करने के बारे में कह रही हैं। ओलेना के मुताबिक, 'मैंने इन प्रथम महिलाओं से कहा कि वे दुनिया को सच्चाई को बारे में बताएं। यूक्रेन में जो कुछ हो रहा है वह 'स्पेशल मिलिट्री ऑपरेशन' नहीं है, जैसा कि पुतिन दावा करते हैं, इसके बारे में आप लोग आवाज उठाइए। यह पूरी तरह से युद्ध है जिसे रूस ने शुरू किया है।' 

चीनी झंडे लगाकर रूस पर हमला करेंगे अमेरिका के लड़ाकू विमान! ट्रंप ने दी ये कैसी नसीहत

स्क्रिप्ट राइटर हैं ओलेना
ओलेना ने आगे कहा कि यूक्रेन को रेस्क्यू करने की जरूरत नहीं है लेकिन हम अपने सैनिकों एवं आम नागरिकों के लिए दुनिया भर से समर्थन चाहते हैं। यह समर्थन केवल शब्दों में नहीं होना चाहिए। बता दें कि ओलेना और जेलेंस्की की शादी 2003 में हुई थी। इन दोनों की मुलाकात कॉलेज के दिनों में हुई थी। ओलेना स्क्रिप्ट राइटर हैं। वह 'सर्वेंट ऑफ दि पीपुल' की स्क्रिप्ट राइटर भी हैं।