लाइव टीवी

Pakistan: कराची में यूनिवर्सिटी में हुआ ब्लास्ट, 3 चीनी नागरिक समेत 4 की मौत, महिला थी सुसाइड बॉम्बर

Updated Apr 26, 2022 | 17:48 IST

Karachi Blast: पाकिस्तान की आर्थिक राजधानी में कराची विश्वविद्यालय के परिसर के अंदर एक वैन में हुए विस्फोट में 3 चीनी नागरिकों सहित चार लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए।

Loading ...
कराची धमाका
मुख्य बातें
  • पाकिस्तान में कराची विश्वविद्यालय में वैन में हुआ विस्फोट
  • चीनी नागरिकों को निशाना बनाकर आत्मघाती हमला किया गया
  • बलूच लिबरेशन आर्मी की मजीद ब्रिगेड ने इस आत्मघाती हमले की जिम्मेदारी ली

पाकिस्तान के कराची में विश्वविद्यालय में चीन संस्थान के पास विस्फोट में चार की मौत हो गई है। विस्फोट एक वैन में हुआ। सुरक्षा एजेंसियां विस्फोट के कारणों की जांच कर रही हैं। 4 मृतकों में 3 चीनी नागरिक हैं। कई गंभीर रूप से घायल हैं। बलूच लिबरेशन आर्मी की मजीद ब्रिगेड ने कराची विश्वविद्यालय में कन्फ्यूशियस संस्थान के पास चीनी नागरिकों को निशाना बनाकर किए गए आत्मघाती हमले की जिम्मेदारी ली है। बीएलए के प्रवक्ता जीयंद बलूच के अनुसार, एक महिला आत्मघाती हमलावर शैरी बलूच उर्फ ब्रम्श ने आज कराची में चीनियों पर आत्मबलिदान हमला किया। 

एक विश्वसनीय पुलिस सूत्र से मिली प्रारंभिक जानकारी में कहा गया है कि विस्फोट में मारे गए दो महिलाएं चीनी नागरिक थीं और हो सकता है कि ये विस्फोट का लक्ष्य हो। मारे गए दो अन्य लोग वैन में चालक और सुरक्षा गार्ड थे, जबकि विस्फोट के समय वैन के करीब मौजूद चार अन्य लोग घायल हो गए। सूत्र ने बताया कि उनमें से तीन की हालत गंभीर है। उर्दू भाषा के जंग अखबार ने बताया कि वैन उन दो विदेशी नागरिकों को ला रही थी जो कराची विश्वविद्यालय के अंदर आईबीए संस्थान में चीनी पढ़ाते थे। मोटरसाइकिल पर वैन के पीछे रेंजर्स के दो जवान सवार थे।

जिस वैन में विस्फोट हुआ उसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर पोस्ट किया गया। इसमें देखा जा सकता है कि आग की लपटों ने वाहन को पूरी तरह से नष्ट कर दिया। यह पहली बार नहीं है जब कराची में चीनी नागरिक आतंकी हमलों का निशाना बने हैं।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने ट्वीट कर कहा कि आज कराची में हुए जघन्य हमले में हमारे चीनी मित्रों सहित बहुमूल्य लोगों की जान जाने पर मुझे गहरा दुख हुआ है। शोक संतप्त परिवारों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं। मैं आतंकवाद के इस कायराना कृत्य की कड़ी निंदा करता हूं। दोषियों को निश्चित तौर पर न्याय के कटघरे में खड़ा किया जाएगा।

Jammu Blast: जम्मू के  रेजीडेंसी रोड इलाके में सिलेंडर ब्लास्ट, 4 की मौत, 15 लोग घायल, पुलिस जांच में जुटी 

2008 अहमदाबाद ब्लास्ट केस, 38 दोषियों को फांसी की सजा, 11 को उम्रकैद