लाइव टीवी

नवाज शरीफ को नहीं पड़ा है दिल का दौरा, इलाज कर रहे डॉक्टर ने की पुष्टि

Updated Oct 26, 2019 | 15:37 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को दिल का दौरा पड़ा है, खबर है कि उनका लगातार इलाज चल रहा है। हालांकि उनका इलाज कर रहे डॉक्टर ने इस खबर का खंडन किया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
नवाज शरीफ

नई दिल्ली : पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को दिल का दौरा पड़ा है। वे लाहौर के एक सर्विस हॉस्पीटल में भर्ती हैं जहां उनका इलाज किया जा रहा है। पाकिस्तान के वरिष्ठ पत्रकार हामिद मीर ने सोशल मीडिया के जरिए ये जानकारी दी। लाहौर में अस्पताल में भर्ती पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को दिल का दौरा पड़ा है।

हालांकि सर्विस हॉस्पीटल के प्रिंसिपल प्रोफेसर डॉ. महमूद अयाज ने कहा है कि नवाज शरीफ को दिल का दौरा पड़ने वाली खबर गलत है। उन्होंने कहा कि नवाज शरीफ को एंजीना का दर्द उठा था।

डॉक्टरों ने कहा है कि हार्ट अटैक का हालांकि उन पर ज्यादा असर नहीं पड़ा है लेकिन वे बेहद कमजोर हो गए हैं। पाकिस्तान की स्थानीय मीडिया के मुताबिक पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ का स्वास्थ्य इसी सप्ताह खराब हो गया था जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

उनके खून में प्लेटलेट्स की मात्रा कम हो गई थी जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बाद में स्थानीय मीडिया ने ही रिपोर्ट कर बताया था कि उनकी प्लेटलेट्स की संख्या बढ़ी है और उनकी हालत में सुधार हो रहा है। जबकि शनिवार को एक बार फिर से उनके स्वास्थ्य में खराबी की रिपोर्ट सामने आई।

डॉक्टर लगातार उनकी जांच कर रहे हैं और उन्हें फिर से प्लेटलेट्स का इंजेक्शन दिया गया है। बता दें कि चौधरी शुगर मिल्स केस में शुक्रवार को लाहौर हाई कोर्ट ने नवाज शरीफ को मेडिकल के आधार पर जमानत दे दी थी। कोर्ट के आदेश के मुताबिक पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को इस केस में जमानत पाने के लिए बांड के तौर पर 10 मिलियन पाकिस्तानी रुपए जमा कराने होंगे।