लाइव टीवी

Pakistan: पाकिस्तान के गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह जाएंगे जेल? ड्रग्स मामले में 25 जून को होंगे आरोप तय 

Updated Jun 01, 2022 | 18:13 IST

summons to pakistan home minster rana sanaullah: ड्रग्स मामले में अभियोग के लिए विशेष अदालत ने राणा सनाउल्लाह को 25 जून को तलब किया है।

Loading ...
उनके वाहन से 15 किलोग्राम हेरोइन बरामद करने का दावा किया था

Rana Sanaullah Drugs Case: लाहौर में मादक पदार्थों के नियंत्रण के लिए एक विशेष अदालत ने कहा कि एक ड्रग्स मामले में पाकिस्तान के गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह ( Interior Minister Rana Sanaullah) के खिलाफ आरोप 25 जून को तय किए जाएंगे, और उन्हें अगली सुनवाई में उपस्थित होने का निर्देश दिया।

मंत्री को जुलाई 2019 में पिछली सरकार के तहत एंटी नारकोटिक्स फोर्स द्वारा गिरफ्तार किया गया था, जिसने उनके वाहन से 15 किलोग्राम हेरोइन बरामद करने का दावा किया था। पिछली सुनवाई से संबंधित लेकिन अब जारी एक लिखित आदेश में, अदालत ने कहा कि सनाउल्लाह के वकील 'कह रहे हैं कि आरोप सुनवाई की अगली तारीख को तय किया जा सकता है क्योंकि आरोपी संघीय आंतरिक मंत्री है और उन्हें तुरंत इस्लामाबाद जाना है।'

खस्ताहाल अर्थव्यवस्था के बीच पाकिस्तान को आई India की याद, PM शहबाज शरीफ बोले- भारत के साथ चाहते हैं व्यापार

राज्य के अभियोजक पहले तो अनिच्छुक थे लेकिन अंततः अदालत के आदेश के लिए भी सहमत हुए। आदेश में कहा गया, 'इन परिस्थितियों में मामले को 25 जून तक के लिए स्थगित किया जाता है।' इस बीच, अदालत ने अपने बैंक और संपत्ति खातों को अनफ्रीज करने के मंत्री के आवेदन के संबंध में एएनएफ से भी जवाब मांगा।

'सनाउल्लाह को गंभीर वित्तीय समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है'

पिछली सुनवाई के दौरान सनाउल्लाह के वकील ने तर्क दिया था कि एंटी नारकोटिक्स फोर्स ने उनके मुवक्किल पर पिछले 10 वर्षों से ड्रग्स के कारोबार में होने का आरोप लगाया था, लेकिन उनकी फ्रीज की हुई संपत्ति और बैंक खातों बहुत पहले से ऑपरेट किए जा रहे हैं।  उन्होंने कहा कि सनाउल्लाह को गंभीर वित्तीय समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है, क्योंकि वह बैंक से अपना वेतन नहीं निकाल पा रहे थे और इसलिए उन्होंने अपने खातों को अनफ्रीज करने का अनुरोध करते हुए एक याचिका दायर की थी।

सनाउल्लाह के खिलाफ आरोप

सनाउल्लाह को 1 जुलाई, 2019 को एएनएफ लाहौर टीम ने गिरफ्तार किया था, जब वह मोटरवे पर रवि टोल प्लाजा के पास फैसलाबाद से लाहौर जा रहे थे। उस पर अपने वाहन में 15 किलो हेरोइन ले जाने का आरोप था।