लाइव टीवी

पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार मोईद यूसुफ का इस्तीफा,आज इमरान मामले में सुप्रीम कोर्ट पर नजर

Updated Apr 05, 2022 | 07:02 IST

Political Crisis In Pakistan: पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा (NSA)सलाहकार मोईद यूसुफ ने इस्तीफा दे दिया है।

Loading ...
पाक एनएसए मोइद युसूफ का इस्तीफा
मुख्य बातें
  • इमरान खान ने कहा है कि वह आज रात इस्लामाबाद के रेड जोन के बाहर एक विरोध प्रदर्शन करेंगे।
  • पीटीआई ने पाकिस्तान के पूर्व चीफ जस्टिस न्यायमूर्ति गुलजार अहमद को कार्यवाहक प्रधानमंत्री पद के लिए नामित किया है।
  • सुप्रीम कोर्ट में डिप्टी स्पीकर नेशनल असेंबली भंग करने मामले पर आज फिसे से सुनवाई होगी।

Political Crisis In Pakistan: पाकिस्तान में चल रहे संवैधानिक और राजनीतिक संकट के बीच पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा (NSA)सलाहकार मोईद यूसुफ ने इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने इस्तीफे के बारे में ट्वीट करते हुए लिखा, "आज, मैं बेहद संतुष्ट  हूं, क्योंकि मैं जानता हूं कि एनएसए का कार्यालय और एनएसडी एक असाधारण टीम के साथ जीवंत संस्थान हैं जो पाकिस्तान को गौरवान्वित करना जारी रखेंगे।यूसुफ ने  इमरान खान को एनएसए के रूप में अपनी भूमिका के साथ न्याय करने की अवसर देने के लिए धन्यवाद दिया। इसके पहले रविवार को पाकिस्तानी राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने पाकिस्तान की नेशनल असेंबली को भंग कर दिया था। और उस पर पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट में सोमवार से सुनवाई जारी है। आज भी इस मामले पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करेगा।

आज इमरान खान प्रदर्शन में होंगे शामिल

सुप्रीम कोर्ट में चल रही सुनवाई के बीच आज  इमरान खान ने रात में होने वाले प्रदर्शन में शामिल होने का ऐलान कर दिया है। इमरान खान ने कहा है कि वह आज रात इस्लामाबाद के रेड जोन के बाहर एक विरोध प्रदर्शन करेंगे। साथ ही उन्होंने यह भी ऐलान कर दिया है कि उनकी पार्टी पीटीआई ने चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है। उन्होंने कहा कि हम टिकट सोच-समझकर देंगे। उनको टिकट दिया जाएगा जो देश के बारे में पहले सोचते हैं। मैं खुद लोगों का इंटरव्यू करूंगा।

सुप्रीम कोर्ट में आज फिर सुनवाई

इस बीच सुप्रीम कोर्ट में डिप्टी स्पीकर नेशनल असेंबली भंग करने पर चल रही सुनवाई आज फिर से होगी। चीफ जस्टिस उमर अता बंदियाल  ने कहा कि सुनवाई में जल्दबाजी नहीं करना चाहते। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि वह फैसला जल्द से जल्द करेंगे। जज गंभीरता से मामला सुनना चाहते हैं। सुप्रीम कोर्ट को पूरा अधिकार है। इधर पूर्व मंत्री फवाद हुसैन ने ट्वीट किया कि कार्यवाहक प्रधानमंत्री चुनने के लिए राष्ट्रपति के पत्र के जवाब में PTI कोर कमेटी से परामर्श और अनुमोदन के बाद प्रधानमंत्री इमरान खान ने पाकिस्तान के पूर्व चीफ जस्टिस न्यायमूर्ति गुलजार अहमद को कार्यवाहक प्रधानमंत्री पद के लिए नामित किया है।

आखिर क्यों कामयाब नहीं होती है Imran Khan की शादी? जानिए पाकिस्तान के प्लेबॉय की पूरी दास्तां