लाइव टीवी

Burhan Wani: पाकिस्तान ने बुरहान वानी को छठी बरसी पर दी श्रद्धांजलि, पीएम ने कही ये बात

दीपक पोखरिया | Senior Correspondent
Updated Jul 08, 2022 | 17:05 IST

Burhan Wani: बुरहान मुजफ्फर वानी पाकिस्तानी समर्थित इस्लामिक आतंकवादी संगठन का एक कमांडर था, जिसको 8 जुलाई 2016 को एनकाउंटर में मार गिराया था। 

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTimes of India
आतंकी बुरहान वानी। (File Photo)
मुख्य बातें
  • आतंकी बुरहान वानी की छठी बरसी आज
  • पाकिस्तान ने बुरहान वानी को छठी बरसी पर दी श्रद्धांजलि
  • 8 जुलाई 2016 को एनकाउंटर में ढेर हुआ था बुरहान वानी

Burhan Wani: आतंकी बुरहान वानी की आज छठी बरसी है। वहीं पाकिस्तान के विदेश कार्यालय ने बुरहान मुजफ्फर वानी को उसकी शहादत की छठी वर्षगांठ पर कश्मीरियों के आत्मनिर्णय के अपने अटूट अधिकार को प्राप्त करने के संघर्ष में उनके निस्वार्थ योगदान और बलिदान के लिए श्रद्धांजलि अर्पित की। विदेश कार्यालय ने  दुनिया से संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्ताव के अनुसार आजाद जम्मू और कश्मीर विवाद के न्यायसंगत और शांतिपूर्ण समाधान के लिए उचित भूमिका निभाने का भी आग्रह किया।

तिरंगा अपने घर में रखो- BJP के अभियान पर बोले फारूख अब्दुल्ला, शहजाद पूनावाला ने पूछा- फिर कौन सा उठाना चाहते हैं झंडा?

साथ ही पाकिस्ता ने एक बार फिर भारत सरकार से सुरक्षा बलों के अंधाधुंध इस्तेमाल और कश्मीरियों, विशेष रूप से युवाओं को लगातार निशाना बनाने से रोकने को कहा है। वहीं पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ ने भी बुरहान वानी को श्रद्धांजलि दी है। प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ ने ट्वीट कर कहा कि भारत के कब्जे वाले कश्मीर में सुरक्षा बलों ने 2016 में आज ही के दिन बुरहान वानी को शहीद कर दिया था, लेकिन वह IIOJK के लोगों के दिल और दिमाग में जल रही स्वतंत्रता की लौ को कभी नहीं बुझा सके। निर्मम और अवैध कब्जे के खिलाफ उसका वीर संघर्ष कश्मीरी युवाओं को प्रेरित करता है और उनका मार्ग प्रशस्त करता है।

J&K: हिजबुल आतंकी बुरहान वानी के पिता ने कश्‍मीर घाटी के त्राल में फहराया तिरंगा, वायरल हुई तस्‍वीर

बता दें कि बुरहान मुजफ्फर वानी पाकिस्तानी समर्थित इस्लामिक आतंकवादी संगठन का एक कमांडर था, जिसको 8 जुलाई 2016 को एनकाउंटर में मार गिराया था।