लाइव टीवी

Hijab Row: भारत में जारी 'हिजाब विवाद' में कूदा पाकिस्तान, कहा- ये भारत में मुस्लिमों के 'दमन' की योजना, पाक मंत्री ने लिखा ''अल्लाहु अकबर"

Updated Feb 09, 2022 | 16:29 IST

Pak Minister wrote Allahu Akbar: हिजाब को लेकर देश में जो विवाद चल रहा है उसपर पाकिस्तान के सूचना प्रसारण मंत्री फवाद हुसैन ने प्रतिक्रिया जताते हुए ट्वीट किया है।

Loading ...
भारत में जारी हिजाब विवाद में कूदा पाकिस्तान (फाइल फोटो)

Pakistan Minister on Hijab Row in India:भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान (Pakistan) की मानों आदत सी पड़ गई है भारत के हर आंतरिक मामले में दखल देने की, ताजा मामला सामने आया है भारत में जारी हिजाब विवाद ( Hijab cotrovercy in India) से जुड़ा हुआ इस मामले में पाकिस्तान के आईबी मिनिस्टर चौधरी फवाद हुसैन के साथ ही अब विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने भी ट्वीट किया है।

पाकिस्‍तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने भारत में चल रहे हिजाब विवाद पर तीखी प्रतिक्रिया दी है, उन्होंने हिजाब पहनने से रोकने को भारत में मुस्लिमों के दमन के प्‍लान का हिस्‍सा बताया है।

शाह कुरैशी ने ट्वीट कर कहा-मुस्लिम लड़कियों को शिक्षा से वंचित करना मौलिक मानवाधिकारों का घोर उल्लंघन है। किसी को भी इस मौलिक अधिकार से वंचित करना और उन्हें हिजाब पहनने के लिए आतंकित करना बिल्कुल दमनकारी है।

पहले इमरान खान सरकार के सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने पीएम मोदी और भारत को लेकर जहरीले बयान दिए और हिजाब मामले में अपनी टांग अड़ाते हुए ट्वीट किया था।

देश में इस मामले पर भारतीय नेताओं की भी प्रतिक्रिया सामने आ रही है-

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि यह फैसला करना महिलाओं का अधिकार है कि उन्हें क्या पहनना है तथा पहनावे को लेकर उत्पीड़न बंद होना चाहिए। उन्होंने "लड़की हूं, लड़ सकती हूं" हैशटैग से ट्वीट किया, "चाहे वह बिकनी हो, घूंघट हो, जींस हो या हिजाब हो, यह फैसला करने का अधिकार महिलाओं का है कि उन्हें क्या पहनना है। प्रियंका गांधी ने कहा कि इस अधिकार की गारंटी भारतीय संविधान ने दी है। महिलाओं का उत्पीड़न बंद करो। 

Karnataka Hijab Row: शिमोगा में बवाल, हिजाब वाली छात्रा को लड़कों ने घेरा,स्कूल में फहराया भगवा झंडा   

वहीं नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने आरोप लगाया कि देश में मुसलमानों के खिलाफ नफरत आम बात हो गयी है और अब विविधता का सम्मान नहीं रह गया है। अब्दुल्ला सोशल मीडिया में आए एक वीडियो पर टिप्पणी कर रहे थे। वीडियो में कुछ पुरुषों को कर्नाटक के एक कॉलेज में हिजाब पहनी एक महिला के साथ ‘बसलूकी’ करते देखा जा सकता है। 

Karnataka hijab Row Latest Update: बहुत हुई विवाद की बातें, पर क्‍या आप जानते हैं आखिर हिजाब, बुर्का, नकाब, चादर में है क्‍या फर्क

पीडीपी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने कहा कि ऐसी घटनाओं को अलग नहीं देखा जाना चाहिए। उन्होंने ट्वीट किया कि दिन-दहाड़े एक मुसलमान महिला को बिना किसी डर के प्रताड़ित कर रहे गुंडों को देखकर ऐसा लगता है कि उन्हें सत्ता में मौजूद लोगों का संरक्षण प्राप्त है। ऐसी घटनाओं को अलग नहीं देखा जा सकता है, जैसा भाजपा आशा कर रही है कि उससे उत्तर प्रदेश चुनाव में ध्रुवीकरण में मदद मिलेगा।