लाइव टीवी

यूक्रेन संकट पर इमरान खान को हुआ एक्साइटमेंट! मास्‍को पहुंचते ही बोले- क्या मौके पर आया हूं!

Updated Feb 24, 2022 | 15:24 IST

यूक्रेन पर रूस के हमले के बीच पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान मास्‍को पहुंचे हैं। ऐसे संकटपूर्ण समय में उनके दौरे को लेकर पहले ही सवाल उठ रहे थे और अब अपने एक बयान से उन्‍होंने खुद ही अपनी फजीहत कराई है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
यूक्रेन संकट पर इमरान खान को हुआ एक्साइटमेंट! मास्‍को पहुंचते ही बोले- क्या मौके पर आया हूं!

मास्‍को : यूक्रेन पर रूस के हमले के बीच पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान रूस दौरे पर पहुंचे हैं, जहां राष्‍ट्रपति व्‍लादिमीर पुतिन के साथ उनकी कई मसलों पर बातचीत होगी। यूं तो उनके दौरे का मुख्‍य एजेंडा आर्थिक और व्यापारिक ही है, लेकिन जिस वक्‍त वह रूस के दौरे पर गए हैं, उसे जानकार सही नहीं मानते। फिर मास्‍को पहुंचते ही उन्‍होंने जिस तरह का बयान दिया है, उसे लेकर पाक पीएम की और फजीहत हो रही है।

इमरान खान बुधवार को मास्‍को पहुंचे और यहां रूसी अधिकारी जब उनकी अगवानी के लिए पहुंचे पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री कहते सुने गए, 'क्‍या मौके पर आया हूं, बहुत एक्‍साइटमेंट हो रहा है।' यूं तो आम तौर पर जब किस देश की सरकार का प्रमुख दूसरे देश के दौरे पर जाता है तो इस तरह की बातें आम होती हैं कि यहां पहुंचकर उन्‍हें खुशी महसूस हो रही है, पर यूक्रेन पर रूसी हमले के बीच इमरान खान के इस बयान से लोग हैरान हो रहे हैं।

बदहाल पाकिस्तान: सड़क भी रख दी गिरवी, अब इमरान खान की लोगों के घरों में रखे सोने पर नजर

अपने ही बयान से कराई खुद की फजीहत

सोशल मीडिया पर लोग इस संकटपूर्ण हालात में भी पाक पीएम के इस बयान पर नाराजगी जता रहे हैं और सवाल कर रहे हैं कि किसी भी देश के प्रधानमंत्री पद पर बैठा व्‍यक्ति इतना असंवेदनशील कैसे हो सकता है कि युद्ध के वक्‍त में जब लोगों की जान जा रही है और संपत्ति का भी व्‍यापक नुकसान हो रहा है, कोई सार्वजनिक तौर पर 'एक्साइटमेंट' और 'क्‍या मौके पर आया हूं' जैसी बातें कहे।

दुनिया के सबसे ताकतवर नेता हैं मोदी, पुतिन से बात करें भारत के प्रधानमंत्री: यूक्रेन 

यहां गौर हो कि इमरान खान बीते 23 वर्षों में पाकिस्‍तान के पहले निर्वाचित प्रधानमंत्री हैं, जो रूस के दौरे पर पहुंचे हैं। उनके साथ एक उच्‍चस्‍तरीय प्रतिनिधिमंडल भी रूस गया हुआ है। इमरान खान ने कहा है कि वह रूस के राष्‍ट्रपति व्‍लादिमीर पुतिन के निमंत्रण पर मास्‍को का दौरा कर रहे हैं, लेकिन इससे पहले आई एक रिपोर्ट में कहा गया था कि इमरान खान का यह दौरा रूस के निमंत्रण पर नहीं हो रहा है, बल्‍क‍ि उन्‍होंने खुद रूसी नेतृत्‍व के सामने मास्‍को दौरे की इच्‍छा जताई थी, जिसके बाद उन्‍हें आने के लिए कहा गया। अब अपने बयान से वह एक बार फिर फजीहत झेल रहे हैं।