लाइव टीवी

भारत को तबाह करने की बात करने वाले शेख राशिद कोरोना से डरे, ऐसे तो पाकिस्तान हो जाएगा तबाह

Updated Feb 02, 2020 | 13:10 IST

पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख रासिद के कई रूप हैं। बड़बोलापन, आशिकाना अंदाज और न जाने बहुत कुछ। कोरोना वायरस से वो डर गए। वो कहते हैं कि अगर ऐसा ही रहा हो तो पाकिस्तान तबाह हो जाएगा।

Loading ...
पाकिस्तान के रेल मंत्री हैं शेख राशिद
मुख्य बातें
  • कोरोना वायरस से चीन में अब तक 300 लोगों की मौत, 11 हजार से ज्यादा मामले सामने आए
  • विश्व स्वास्थ्य संगठन की तरफ से ग्लोबल इमरजेंसी घोषित
  • भारत ने करीब 650 भारतीयों को वुहान से निकाला

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के खौफ का सामना चीन के साथ साथ पूरी दुनिया कर रही है। चीन में अब तक 300 लोगों की मौत हो चुकी है औक 11 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं। चीन का वुहान शहर सबसे ज्यादा प्रभावित है। वुहान से भारतीयों को एयर इंडिया के स्पेशल फ्लाइट से दिल्ली लाया गया है। लेकिन पाकिस्तानी नागरिकों को उम्मीद है कि उनकी सरकार उनके लिए कुछ करेगी। लेकिन पाकिस्तान सरकार ने हाथ खड़े कर दिए हैं। अब वहां के शेखचिल्ली के रूप में जाने वाले रेल मंत्री शेख राशिद का कहना है कि क्यों कोरोना पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था को तबाह कर देगी।

शेख राशिद कहते हैं कि जिस तरह से कोरोना वायरस चीन में कहर बरपा रहा है अगर वो जारी रहा तो हमें बर्बाद होने के लिये किसी और की जरूरत ही नहीं पड़ेगी। यब सबको पता है कि फैसलाबाद, गुजरांवाला और मुल्तान की लूमों के लिए धागे कहां से आते हैं। पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था के लिए आधार इम लूमों के लिए धागे चीन से आते हैं। लेकिन चीन में कोरोना वायरस की वजह से कच्चा माल वहां के गोदामों में डंप पड़े हुए हैं। इसकी वजह से पाकिस्तान में लूमों पर ताले लग जाएंगे और हमारी अर्थव्यवस्था तबाह हो जाएगी।

इससे भी बड़ी बात यह है कि पाकिस्तान सरकार चीन में कोरोना के खतरे का सामना कर रहे नागरिकों को वहां से लाने में लाचारी दिखाई है और दिलचस्प जवाब दिया है। विश्व स्वास्थ्य संगठन का कहना है कि कोई भी देश अपने नागरिकों को चीन से न निकाले ऐसा किए जाने पर दुनिया के दूसरे मुल्कों में कोरोना वायरस फैलने का खतरा बढ़ जाएगा। चीन से अपने नागरिकों का स्वदेश न लाने के लिए पाकिस्तान को बहाना मिल गया है।