लाइव टीवी

पाकिस्तान में अटल बिहारी की एक स्पीच कर रही ट्रेंड, लोग इमरान खान से कह रहे हैं- इनसे ही लें सीख 

Updated Apr 09, 2022 | 16:29 IST

पाकिस्‍तान में मचे सियासी बवाल के बीच पाक के एक नामी जर्नलिस्ट हामिद मीर ने इमरान खान के सामने भारत के पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की मिसाल रखते हुए कहा है कि इनसे ही सीख लें।  

Loading ...
पाकिस्तान में अटल बिहारी की एक स्पीच कर रही ट्रेंड 

Atal Bihari Vajpayee speech in Pakistan: भारत के पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग से बचने के लिए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान हर जतन करते दिख रहे हैं, वहीं इस सारे घटनाक्रम के बीच भारत के  पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी का एक भाषण ट्रेंड कर रहा है।

गौर हो कि पाकिस्तान में शुरू हुए पॉलिटिकल ड्रामे का अब से कुछ देर बाद द एंड होने वाला है और ये फैसला हुआ है कि शनिवार की रात को 8 बजे अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग होगी जो पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर हो रही है। इससे पहले 3 अप्रैल को भी पाकिस्तानी संसद में इमरान के खिलाफ आविश्वास प्रस्ताव लाया गया था। लेकिन डिप्टी स्पीकर ने 7 मिनट के अंदर उस विपक्ष के प्रस्ताव को खरिज कर दिया।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अवाम को किया संबोधित, भारत की जमकर की तारीफ, जानें 10 बड़ी बातें

पाकिस्तान के वरिष्ठ पत्रकार हामिद मीर के मुताबिक, इमरान खान के भारत की तारीफ करने वाले बयानों और अविश्वास प्रस्ताव से बचने की कोशिशों के बीच बड़ा विरोधाभास है, जियो टीवी पर हामिद मीर ने कहा कि, 'इमरान खान को भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी से सीखना चाहिए, वाजपेयी साहब को जब पता चला कि उनकी सरकार एक वोट से गिर रही है, वे तभी राष्ट्रपति के पास गए और अपना इस्तीफा दे दिया, इमरान खान साहब भारत की इतनी तारीफ कर रहे हैं, तो वे इन चीजों पर क्यों अमल नहीं कर रहे हैं'

हामिद मीर ने इमरान खान के संबोधन का जिक्र करते हुए भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का भी जिक्र कि इमरान खान बार-बार भारत का जिक्र कर रहे हैं और उनकी विदेश नीति की तारीफ कर रहे हैं। लेकिन वो ये भूल गए हैं कि कुछ समय पहले उन्‍होंने ही पीएम नरेन्‍द्र मोदी की हिटलर से तुलना की थी।

पाकिस्तान में इसलिए सेना भारी, इमरान हो या कोई और सबका रहता है रिमोट कंट्रोल

अविश्वास प्रस्ताव पर शनिवार रात 8 बजे होगा मतदान

इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान रात 8 बजे मतदान होगा। एक ऐतिहासिक फैसले के बाद खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान के लिए नेशनल असेंबली का सत्र स्थानीय समयानुसार पूर्वाह्न साढ़े 10 बजे शुरू हुआ। फिर बाद स्पीकर कैसर ने विपक्ष के हंगामे के बाद दोपहर साढ़े 12 बजे तक सदन का सत्र स्थगित कर दिया फिर बाद में फैसला हुआ कि रात में वोटिंग होगी।