लाइव टीवी

पाकिस्तान को उसके खास दोस्त चीन ने दिया धोखा, N-95 के बजाय भेज दिए अंडरगार्मेंट्स के कपड़ों वाले मॉस्क-VIDEO

Updated Apr 04, 2020 | 18:07 IST

China sent underwear Mask to Pakistan: कोरोना संकट से जूझ रहा पाकिस्तान अपने दोस्त चीन से मदद ले रहा है वहीं चीन ने मॉस्क की जो खेप भेजी है उसपर सवाल उठ रहे हैं क्योंकि वो अंडरगार्मेंट्स के कपड़ों से बने हैं।

Loading ...
प्रतीकात्मक फोटो

कोरोना की मार से देश के तमाम मुल्क जूझ रहे हैं भारत में इसे लेकर खासी सावधानी बरती जा रही है और यहां 21 दिन का लॉकडाउन किया गया है वहीं भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान भी इससे अछूता नहीं हैं वहां भी कोरोना का कहर सिर चढ़कर बोल रहा है, ऐसे में पाक सरकार दूसरे देशों से भी मदद ले रही है।

सब जानते हैं कि पाकिस्तान का सदाबहार दोस्त चीन उसके साथ हर कदम पर खड़ा रहता है जाहिर सी बात है कि पाकिस्तान में आए संकट की इस घड़ी में भी चीन उसे खासी मदद कर रहा है।

मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक बताया जा रहा है कि चीन ने मेडिकल सप्लाई के नाम पर पाकिस्तान के साथ धोखा किया है बताते हैं कि चीन ने N-95 जोकि बेहद अच्छी क्ववालिटी का और सुरक्षित मॉस्क माना जाता है उसके बजाय अंडरगार्मेंट्स  कपड़ों से बने मॉस्क सप्लाई कर दिए हैं। इस बारे में वीडियो भी वायरल हो रहा है-

कहा जा रहा है कि पाकिस्तान की सिंध सरकार ने चीन से मॉस्क मंगाए थे, जिसके आने पर सिंध सरकार ने उसे अस्पताल भेज दिया। डॉक्टर और पैरामेडिकल स्टॉफ ने जब इस मॉस्क को देखा तो ये मामला सामने आया। इससे पहले यूरोप के कुछ देशों ने भी ऐसी ही  शिकायतें की थी कि चीन से भेजे गए मास्क और किट खराब गुणवत्ता के हैं। 

वीडियो साभार-Twitter