लाइव टीवी

Kazakhstan plane crash: 100 यात्रियों को ले जा रहा विमान दुर्घटनाग्रस्त,9 लोगों के मारे जाने की खबर

Updated Dec 27, 2019 | 11:33 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Kazakhstan plane crash news: कजाकिस्तान में बड़ा हादसा हुआ है। यहां 100 यात्रियों को ले जा रहा एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। समाचार एजेंसी रायटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक घटनास्थल पर आपात सेवाएं पहुंच गई हैं।

Loading ...
कजाकिस्तान में विमान दुर्घटनाग्रस्त।

नई दिल्ली : कजाकिस्तान में बड़ा हादसा हुआ है। यहां 100 यात्रियों को ले जा रहा एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। समाचार एजेंसी रायटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक घटनास्थल पर आपात सेवाएं पहुंच गई हैं। समाचार एजेंसी एएफपी की रिपोर्ट के मुताबिक इस हादसे में कम से कम 9 लोगों की मौत हुई है। 

एक मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि बेक एयर का यह विमान अलमाटी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से उड़ान भरा था। उड़ान भरने के बाद विमान नीचे आने लगा और दो मंजिला इमारत से टकरा गया। एक रिपोर्ट में इस हादसे में नौ लोगों के मारे जाने की बात कही गई है जबकि कई लोगों को बचाया गया है।

रिपोर्ट के मुताबिक कजाकिस्तान की सिविल एविएशन कमेटी ने बताया कि इस विमान ने नूर-सुल्तान के लिए उड़ान भरी थी लेकिन उड़ान भरने के कुछ समय बात वह ऊंची दीवार से टकराते हुए दो मंजिला इमारत पर गिर गया।  

स्पुतनिक न्यूज एजेंसी ने उद्योग मंत्रालय के हवाले से कहा कि इस हादसे में कम से कम सात लोग मारे गए हैं। अलमाटी एयरपोर्ट ने अपने फेसबुक पोस्ट पर कहा है कि दुर्घटना में कुछ लोगों को बचाया गया है लेकिन कितने लोग बचाए गए हैं उनके बारे में पुष्टि होनी अभी बाकी है। विमान में 95 यात्री और चालक दल के पांच सदस्य सवार थे। घटनास्थल पर राहत एवं बचाव कार्य जारी है।