लाइव टीवी

अविश्वास प्रस्ताव से पहले पीएम इमरान खान एक बार फिर देश को करने वाले हैं संबोधित

Updated Apr 02, 2022 | 15:12 IST

अविश्वास प्रस्ताव पर 3 अप्रैल को चर्चा और वोट से पहले इमरान खान अवाम को संबोधित करने वाले हैं।

Loading ...
अविश्वास प्रस्ताव से पहले पीएम इमरान खान देश को करने वाले हैं संबोधित
मुख्य बातें
  • 3 अप्रैल को अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा होनी है।
  • इमरान खान ने इस्तीफा देने से कर दिया है इनकार
  • सरकार को अस्थिर करने के लिए विदेशी ताकतों को बता रहे हैं जिम्मेदार

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान अपनी आवाम को शनिवार  शाम करीब 4.30 बजे संबोधित करने वाले हैं। वो फोन के जरिए लोगों से अपनी बात साझा करेंगे। इस दफा वो एक तरफा अपनी बात नहीं कहेंगे बल्कि लोगों के सवालों का जवाब भी देंगे। इन सबके बीच पाकिस्तान मीडिया के मुताबिक पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर कर अविश्वास प्रस्ताव को निलंबित करने की अर्जी लगाई गई है।इमरान खान के संबोधन से पहले आर्मी चीफ ने कहा कि अमेरिका के साथ हमारे संबंध पुराने और रणनीतिक रहे हैं। उस संबंध की अहमियत को हम समझते हैं। इन सबके बीच इमरान खान सरकार के मंत्री शेख राशिद ने कहा कि इस समय मुल्क अभूतपूर्व संकट के दौर से गुजर रहा है। कुछ लोग सरकार को अस्थिर करने में जुटे हैं लेकिन उन ताकतों को करारा जवाब मिलेगा। विपक्ष के खिलाफ वो निर्णायक जंग छेड़ेंगे। 

इमरान खान के दावे सत्य से परे
इमरान खान के उस दावे को सेना ने सिरे से नकार दिया है जिसमें उन्होंने इस्तीफा, अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा और चुनाव की बात कही थी। सेना ने कहा कि सरकार के अनुरोध पर बातचीत हुई थी। किसी तरह का विकल्प नहीं दिया गया। इमरान खान मिलना चाहते थे लिहाजा जनरल बाजवा ने उनसे मुलाकात की। 

विपक्षी दलों ने खोल रखा है मोर्चा
बता दें कि इमरान खान सरकार के खिलाफ विपक्षी दलों ने मोर्चा खोल रखा है। पीएमएल-एन, पीपीपी और दूसरे दलों का कहना है कि इमरान के दावे झूठे निकले। वो नया पाकिस्तान बनाने की बात करते थे। लेकिन जो कुछ इस मुल्क के पास था वो भी उसका नहीं रह गया। विपक्षी दलों का कहना है कि उनकी अदूरदर्शी नीतियों की वजह से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पाकिस्तान की साख गिर गई है। वो अपनी कुर्सी बचाए रखने के लिए तरह तरह की बातें कर रहे हैं जिसका कोई आधार नहीं है। 

इमरान खान के दावे को पाक सेना ने नकारा, नहीं दिए तीन विकल्प मिलने के लिए बुलाया था